Thursday, Sep 20 2018 | Time 08:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 21 सितंबर)
  • गुटेरेस ने कोरियाई शिखर सम्मेलन के नतीजों का किया स्वागत
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • ‘गाजा में इजरायली सैनिकों ने की गोलीबारी, एक की मौत’
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
दुनिया Share

रूस ने सीरिया के मामले में अमेरिकी चेतावनी खारिज की

मॉस्को 04 सितम्बर (रायटर) रूस ने सीरिया के आतंकवाद का गढ़ कहे जाने वाले इदलिब पर हमला नहीं करने की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी खारिज कर दी है। वाशिंगटन का मानना है कि आतंकवादी बहुल इस सीरियाई क्षेत्र पर हमले से बड़ी संख्या में आम नागरिकों की भी जान जा सकती है।
श्री ट्रंप ने सोमवार को सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद और उसके सहयोगी ईरान और रूस को चेतावनी दी कि बिना ‘सोचे -समझे’ आतंकवादियों के गढ़ पर हमला नहीं किया जाये। इस कदम से बड़ी संख्या में आम लोग मारे जा सकते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति की चेतावनी की प्रतिक्रिया में क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पोस्को ने पत्रकारों से कहा,“ सीरिया की भयावह स्थिति को समझे बिना इस तरह की चेतावनी जारी करना व्यावहारिक कदम नहीं है। इदलिब में आतंकवादियों की उपस्थिति सीरिया की शांति प्रक्रिया में बड़ी बाधा है। इस क्षेत्र से आतंकवादी सीरिया में मौजूद रूसी सुरक्षाबलों पर हमले के लिए अड्डा भी तैयार कर रहे हैं।”
श्री पोस्को ने कहा कि रूस, ईरान और तुर्की के नेताओं की अगले माह ईरान में होनी वाली बैठक के एजेंडे में इदलिब मुख्य मुद्दों में शामिल होगा।
इस बीच, ईरान के विदेश मंत्री जावेद जाफरी ने कहा है कि उनका देश इदलिब से आतंकवादियों को खदड़ने का प्रयास कर रहा है आैर उसकी कोशिश होगी कि आतंकवादियों पर हमले के समय कम से कम आम लोग मारे जायें। श्री जाफरी ने कहा,“ इदलिब की स्थिति संवेदनशील है। हम कम से कम लोगों के हताहत होने की कोशिश के साथ वहां से आतंकवादियों को खदेड़ने का काम कर रहे हैं।”
आशा.श्रवण
रायटर
More News
नवाज , मरियम जेल से रिहा

नवाज , मरियम जेल से रिहा

19 Sep 2018 | 10:09 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किये जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

 Sharesee more..
image