Wednesday, Sep 19 2018 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
दुनिया Share

नाइजीरिया में 10 लोगों का अपहरण

मैदुगुरी नाइजीरिया 05 सितंबर(रायटर) नाइजीरिया के मैदुगुरी इलाके में संदिग्ध बोको हराम विद्रोहियों ने कम से कम 10 लाेगों का अपहरण कर लिया। एक सिनेटर और सैन्य सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
सैन्य सूत्राें के अनुसार बोको हराम के विद्रोहियों ने एक व्यावसायिक वाहन पर हमला किया और कुछ नागरिकों का अपहरण कर लिया। अपहृतों की संख्या महिला समेत 10 से अधिक बतायी जबकि एक अन्य सूत्र ने अपहृतों की संख्या 20 के करीब बतायी।
सूत्रों के अनुसार बोको हराम विद्रोहियों से बुरी तरह प्रभावित शहर मैदुगुरी शहर में मंगलवार की देर रात कुछ लोग बोर्नो प्रांत के पूर्व में स्थित ग्वोजा शहर के लिए बस में सवार हुए। एक व्यक्ति ईसा मुसा ने बताया कि अपहृतों में उसके चाचा भी शामिल हैं। उसने कहा कि घटना के समय बस में महिला समेत करीब 20 यात्री सवार थे।
एक अन्य सैन्य सूत्र ने बताया कि बोको हराम के विद्रोहियों ने सड़क पर तीन वाहनों को रोका जिसमें एक वाणिज्यिक यात्री बस शामिल थी। बस में करीब 20 यात्री सवार थे। विद्रोहियों ने गोली चलायी और महिला समेत कुछ यात्रियों काे ले गये। इस हमले में एक सैनिक की मौत हो गयी।
बोर्नो प्रांत के सीनेटर अली एनड्यूम ने कहा कि अपहृतों में शामिल एक व्यक्ति की पत्नी ने उन्हें बताया कि अपहृत लोगों की संख्या करीब 10 हैं।
नीरज
रायटर
image