Thursday, Jan 24 2019 | Time 03:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ट्रम्प ने जुआन गुआइदो को वेनेजुएला के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में दी मान्यता
  • सीरिया में इराकी सेना के हमले में इस्लामिक स्टेट के 43 आतंकवादी ढेर
  • रुद्रप्रयाग में बर्फबारी देखने पहुंचे कई पर्यटक फंसे
  • उत्तराखंड के गांवों में बर्फ गलाकर पानी पी रहे हैं लोग
  • जनता की सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़ः दसौनी
दुनिया Share

नाइजीरिया में 10 लोगों का अपहरण

मैदुगुरी नाइजीरिया 05 सितंबर(रायटर) नाइजीरिया के मैदुगुरी इलाके में संदिग्ध बोको हराम विद्रोहियों ने कम से कम 10 लाेगों का अपहरण कर लिया। एक सिनेटर और सैन्य सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
सैन्य सूत्राें के अनुसार बोको हराम के विद्रोहियों ने एक व्यावसायिक वाहन पर हमला किया और कुछ नागरिकों का अपहरण कर लिया। अपहृतों की संख्या महिला समेत 10 से अधिक बतायी जबकि एक अन्य सूत्र ने अपहृतों की संख्या 20 के करीब बतायी।
सूत्रों के अनुसार बोको हराम विद्रोहियों से बुरी तरह प्रभावित शहर मैदुगुरी शहर में मंगलवार की देर रात कुछ लोग बोर्नो प्रांत के पूर्व में स्थित ग्वोजा शहर के लिए बस में सवार हुए। एक व्यक्ति ईसा मुसा ने बताया कि अपहृतों में उसके चाचा भी शामिल हैं। उसने कहा कि घटना के समय बस में महिला समेत करीब 20 यात्री सवार थे।
एक अन्य सैन्य सूत्र ने बताया कि बोको हराम के विद्रोहियों ने सड़क पर तीन वाहनों को रोका जिसमें एक वाणिज्यिक यात्री बस शामिल थी। बस में करीब 20 यात्री सवार थे। विद्रोहियों ने गोली चलायी और महिला समेत कुछ यात्रियों काे ले गये। इस हमले में एक सैनिक की मौत हो गयी।
बोर्नो प्रांत के सीनेटर अली एनड्यूम ने कहा कि अपहृतों में शामिल एक व्यक्ति की पत्नी ने उन्हें बताया कि अपहृत लोगों की संख्या करीब 10 हैं।
नीरज
रायटर
image