Friday, Apr 26 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक में आईएस के 186 आतंकवादी पकड़े गये

बगदाद 12 फरवरी (शिन्हुआ) इराक में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के बहुत बड़े समूह का पता लगाकर 186 आतंकवादियों को पकड़ लिया गया है।
इराक के गृह मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की कि इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर में देश में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने वाले 186 आतंकवादियों को पकड़ा गया है।
इस अभियान के प्रवक्ता साद मान ने अनबर प्रांतीय परिषद के प्रमुख अहमद अल-अलवानी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, “संयुक्त सेना अनबर के सबसे बड़े आईएस सेल को धवस्त करने में कामयाब रही। ये आतंकवादी आत्मघाती हमलों, बम विस्फोट को अंजाम देने और अंतरराष्ट्रीय राजमार्ग पर सैनिकों की हत्याएं करने के आरोपी हैं।”
प्रवक्ता के अनुसार हिरासत में लिए गये आतंकवादियों ने अपराधों को स्वीकार कर लिया है और कुछ को मौत की सजा दी गयी है।
इन आतंकवादियों ने वर्ष 2017 के अंत में अनबर शहर पर कब्जा कर लिया था और आईएस में शामिल होने से से इंकार करने वाले अल-बुन निमर जाति के लोगों की हत्याएं कर दी थी।
संवाददाता सम्मेलन में श्री अल-अलवानी ने अनबर में आतंकवाद खत्म करने ने लिए इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी और गृह मंत्रालय से खुफिया विभाग के सहयोग की मांग की।
दिनेश
शिन्हुआ
More News
त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अगरतला, 26 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में त्रिपुरा ईस्ट(सु) संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

26 Apr 2024 | 11:06 AM

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान ने पिछले साल देश में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को स्पष्ट तौर से खारिज कर दिया है और कहा है कि केवल राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

see more..
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
image