Wednesday, May 8 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
दुनिया


कराची में धूल भरी आंधी से पांच मरे, 86 घायल

कराची, 15 अप्रैल (वार्ता) कराची में धूल भरी तेज आंधी में कम से कम पांच लोगों की मौत और 86 अन्य के घायल होने की रिपोर्ट है जबकि आठ मछुआरे लापता हैं।
कराची महानगर में रविवार की रात से ही धूल भरी तेज आंधी शुरू हुई जो सोमवार सुबह तक जारी रही। आंधी की वजह से पूरे शहर में धूल ही धूल नजर आ रही है। जगह-जगह पेड़ गिर गये और कुछ इलाकों में मकानों की छतें भी उड़ गयीं। आंधी के कारण पेड़ों, टेलीफोन और बिजली के खंभों के गिरने की वजह से कई मार्गाें पर यातायात बाधित है।
तेज अंधड़ की वजह से कम से पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 86 अन्य घायल हुए हैं।
लांधी, मलीर, लयारी, कोरांगी, पीपुल्स चौरंगी और सुजनी टाउन में दीवार और छतों के गिरने के भी समाचार हैं। पीपुल्स चौरंगी के निकट एक पेड़ के नीचे दब जाने से एक बच्चे की मृत्यु हो गयी जबकि हाजी इब्राहिम में एक घर के छत के ढ़हने से एक पांच वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी।
बचाव कार्य में लगे सूत्रों के अनुसार टीपू सुल्तान रोड पर एक स्कूल की छत गिर जाने से पांच बच्चे दब गये। बच्चों को पास के अस्पताल में दाखिल कराया गया है।
जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर की प्रभारी डॉ सिमी जमाली ने कहा कि अब तक 36 घायलों को इलाज के लिए इस केंद्र में भर्ती किया गया है जिसमें एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
रेहरी गोठ में मछुआरों की एक नौका पलट जाने के समाचार हैं जिसमें सवार आठ मछुआरे लापता बताये जा रहे हैं।
पाकिस्तान माैसम विभाग के निदेशक सरदार सरफराज ने कहा, “बीती रात धूल भरी आंधी की तीव्रता उम्मीद से अधिक थी। हवा 65 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी और दृश्यता घटकर 500 मीटर रह गयी थी।”
संजय.श्रवण
वार्ता
image