Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:06 Hrs(IST)
image
दुनिया


श्रीलंका में विस्फोटों के सिलसिले में संदिग्धों के 41 बैंक खाते सील

कोलंबो, 25 मई (वार्ता) श्रीलंका में पुलिस ने ईस्टर के दिन श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोटों के सिलसिले में संदिग्ध हमलावरों से जुड़े 41 बैंक खातों को सील किया जिसमें 1340 लाख रुपये जमा है।
पुलिस ने एक बयान में कहा कि ईस्टर के दिन आतंकवादी हमले से जुड़े संदिग्धों के बैंक खातों को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) और आतंकवाद जांच विभाग (टीआईडी) ने सील किया और इसकी जांच कर रही है।
पुलिस प्रवक्ता एस पी रूवान गुनासेकारा ने कहा कि जांच के दौरान इन बैंक खातों के बारे में पता चला। इस महीने के शुरू में पुलिस ने कहा था हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों के बैंक खातों को सील किया गया जिसमें 14 करोड़ रुपये थे और 700 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की गयी।
एक मीडिया रिपोर्ट में प्रवक्ता के हवाले से कहा गया कि सीआईडी जब्त की गयी संपत्तियों की जांच पूरी होने के बाद इसे सरकारी खजाने में विलय का प्रयास करेगी।
इस बीच, पांच संदिग्धों को प्रतिबंधित संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) और इसके संस्थापक जहरान हाशिम से जुड़े होने के आरोप में होराेवपताना में गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार किये गये लोगों में होरोवपताना मंडलीय सचिवालय के एक विकास अधिकारी, होरोवपताना के सरकारी स्कूल के एक शिक्षक और किवुलेकाडा के अरब स्कूल केे दो शिक्षक और केबितिगोल्लेवा का एक निवासी शामिल है।
पुलिस ने कहा कि संदिग्धों ने अनुराधापुर और त्रिनकोमाली में कट्टरवाद को फैलाने वाले प्रवचन दिये थे। यह भी पता चला कि इन संदिग्धों को एनटीजे से इस हमले के मुख्य संदिग्धों में से एक के जरिए धन मिला था।
गौरतलब है कि श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोटों में करीब 250 लोग मारे गये और लगभग 500 लोग घायल हो गये थे। इस मामले की जांच अभी जारी है।
नीरज.श्रवण
वार्ता
More News
त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अगरतला, 26 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में त्रिपुरा ईस्ट(सु) संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

26 Apr 2024 | 11:06 AM

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान ने पिछले साल देश में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को स्पष्ट तौर से खारिज कर दिया है और कहा है कि केवल राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

see more..
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
image