Thursday, May 9 2024 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
दुनिया


हवाला,भ्रष्टाचार में लिप्त सदस्यों को सदन में उपस्थित होने के आदेश नहीं जारी होने चाहिए:इमरान

इस्लामाबाद, 02 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है नेशनल असेम्बली के जो सदस्य हवाला और भ्रष्टाचार में लिप्त हैे उनके संसद में उपस्थित होने के आदेश जारी नहीं किए जाने चाहिए।
श्री खान ने यह बात मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सदस्य के उपस्थिति आदेश से संबंधित कानून में संशोधन किया जाना चाहिए।
जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान कहा कि नेशनल असेम्बली के जो सदस्य भ्रष्टाचार और हवाला मामले में शामिल हैं, उनिर उपस्थिति आदेश जारी नहीं किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा, “ इस तरह के कैदियों को राजनीति कैदियों की श्रेणी में नहीं रखा जाना चाहिए।” इसके बाद प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय असेम्बली के सदस्यों के उपस्थिति आदेशों का प्रभार कानून मंत्रालय को सौंप दिया।
पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को सदन में उपस्थित करने के आदेश का आग्रह किया था। सरकार ने हालांकि इस पर आपत्ति जताई थी।
प्रधानमंत्री ने बजट सत्र के दौरान नेशनल असेम्बली में कहा था कि हवाला कारोबार और भ्रष्टाचार में लिप्त सदस्यों को सदन में उपस्थित किए जाने के आदेश जारी नहीं किए जाने चाहिए और न ही ऐसे सदस्यों को संसद में आने और बोलने की अनुमति होनी चाहिए।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
अफगानिस्तान में बम धमाका, तीन पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान में बम धमाका, तीन पुलिसकर्मियों की मौत

08 May 2024 | 10:08 PM

फैजाबाद, 08 मई (वार्ता) अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद शहर में बुधवार को बम धमाके में तीन पुलिस कर्मियों की मौत हो गयी और अन्य पांच अन्य घायल हो गये।

see more..
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर हुआ दुर्घटनाग्रस्त

सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर हुआ दुर्घटनाग्रस्त

08 May 2024 | 8:19 PM

सिंगापुर, 08 मई (वार्ता) सिंगापुर एयरफोर्स का एक एफ-16 लड़ाकू विमान बुधवार को तेंगाह एयर बेस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

see more..
image