Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
दुनिया


ईरान और ओमान के विदेश मंत्रियों के बीच तेहरान में हुई बैठक

तेहरान, 27 जुलाई (स्पूतनिक) ईरान के विदेश मंत्री जावद जरीफ ने ओमान के विदेश मंत्री यूसुफ बीन अलावी के साथ राजधानी तेहरान में मुलाकात की है। विदेश मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।
विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, “दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग और अच्छे संबंधों के साथ-साथ हाल ही में क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय घटनाओं पर चर्चा की।”
ईरान द्वारा पिछले सप्ताह होरमुज की खाड़ी में ब्रिटेन के तेल टैंकर को कब्जे में लेने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव व्याप्त है। इस घटना के बाद अमेरिकी सेना ने कहा कि वह ईरान फारस की खाड़ी, होर्मुज़ के जलडमरूमध्य, बाब अल-मंडेब जलडमरूमध्य और ओमान की खाड़ी में सुरक्षा ढांचे को विकसित कर रहा है।
उल्लेखनीय है कि मई में ओमान अधिकारियों ने कहा था कि वह अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए दोनों देशों के बीच मध्यस्थता के लिये तैयार है।
शोभित राम
स्पूतनिक
More News
उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

27 Apr 2024 | 9:09 AM

बगदाद, 27 अप्रैल (वार्ता) इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में एक गैस क्षेत्र पर ड्रोन हमले में शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई। हमले की क्षेत्रीय और संघीय अधिकारियों ने निंदा की है।

see more..
पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

27 Apr 2024 | 9:06 AM

ह्यूस्टन, 27 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ)पश्चिमी अमेरिका में एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको सीमा के पास गैसोलीन और प्रोपेन ले जा रही एक ट्रेन शुक्रवार दोपहर को पटरी से उतर गई जिससे एक प्रमुख ट्रकिंग मार्ग बंद हो गया। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (एनएमएसपी) ने यह जानकारी दी।

see more..
image