Friday, Apr 26 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
दुनिया


इमरान की भारत को गीदड़ भभकी

मुजफ्फराबाद, 14 अगस्त(वार्ता) जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने और राज्य से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने से तिलमिलाये पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा कि उसकी तरफ से किसी भी कार्रवाई का मजबूती से जबाव दिया जायेगा ।
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए बुधवार को श्री खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चेताया कि भारत की तरफ से की गई किसी भी कार्रवाई का मुंहतोड़ जबाव दिया जाएगा। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के प्रधानमंत्री राजा फारुक हैदर के संसद में दिए गए इस भाषण से कि भारत कश्मीर के बाद पाकिस्तान में गड़बड़ी उत्पन्न करेगा श्री खान ने “ यह कश्मीर में ही नहीं रुकेगा, यह घृणा वाली विचाराधारा पाकिस्तान तक जायेगी ।’’
श्री खान ने अपने संबोधन में कहा “ हमारे पास सूचना है और हमने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति(एनएससी) की दो बैठकें की हैं। पाकिस्तान की सेना को इस बात की पूरी जानकारी है कि भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कार्रवाई के लिए एक योजना तैयार की है।” उन्होंने कहा “ हमारी जानकारी के अनुसार पुलवामा हमले के बाद बालाकोट एयरस्ट्राइक जैसी कार्रवाई भारत कर सकता है। भारत ने इसके लिए अब और घातक योजना बनाई है।”
पाकिस्तान प्रधानमंत्री ने कहा “ भारत कश्मीर से विश्व का ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर कार्रवाई करना चाहता है।”
श्री मोदी को इंगित करते हुए श्री खान ने कहा “ मेरा आपको यह संदेश है , आप कार्रवाई करें और ईंट का जबाव पत्थर से दिया जायेगा।’’
डान न्यूज के अनुसार श्री खान ने कहा “ पाकिस्तान की सेना तैयार है , केवल सेना ही नहीं पूरा देश हमारी सेना के साथ लड़ेगा । इस्लाम के खिलाफ आक्रामक लड़ाई है, किंतु जब मुसलमान आजादी के लिए संघर्ष करता है तो वह बड़े से बड़े हमलावर को धराशायी कर देता है ।’’ उन्होंने कहा “ हम तैयार हैं आप जो कार्रवाई करेंगे उसका हम जबाव देंगे , हम अंत तक जायेंगे।”
उन्होंने कहा “ नरेंद्र मोदी ने बड़ी रणनीतिक भूल कर दी है , वह अपना अंतिम दांव खेल रहे हैं । कश्मीर का उन्होंने अंतर्राष्ट्रीयकरण कर दिया है ,वह कश्मीर को लेकर बहुत कठाेर भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं । अब विश्व की नजर कश्मीर और पाकिस्तान पर है , मैं दूत हूं जिसने कश्मीर की आवाज को उठाया है।”
मिश्रा जितेन्द्र
वार्ता
More News
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

26 Apr 2024 | 8:37 AM

मेक्सिको सिटी, 26 अप्रैल (वार्ता) कैरेबियाई देश हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने इस्तीफा दे दिया, जिससे देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त हो गया है। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

25 Apr 2024 | 11:21 PM

हरारे, 25 अप्रैल (वार्ता) श्री एमर्सन मनांगाग्वा ने जिम्बावे में पिछले वर्ष अगस्त में हुये चुनाव में दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है।

see more..
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

25 Apr 2024 | 8:45 PM

इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

see more..
image