Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:04 Hrs(IST)
image
दुनिया


आईएस ने अफगानिस्तान में हमले की जिम्मेदारी ली

काबुल, 18 अगस्त (वार्ता) आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शनिवार को एक शादी समारोह में हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है।
काबुल में कल रात लोगों से भरे एक वेडिंग हॉल में हुए हमले में 63 लोगों की मौत हो गई और 180 अन्य घायल हो गये।
‘खामा न्यूज एजेंसी’ की रिपोर्ट के अनुसार आईएस ने रविवार को एक बयान में कहा कि आत्मघाती हमलावर अबू आसिम अल-पाकिस्तानी ने शनिवार देर रात हमले को अंजाम दिया था। हमला मुर्शिकीन (अल्लाह के अलावा किसी और को भी मानने वाले) लोगों को निशाना बनाकर किया गया।
इससे पहले आज अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने पुष्टि की थी कि विस्फोट काबुल के शहर-ए-दुबई वेडिंग हॉल में रात को करीब 10 बजकर 40 मिनट पर हुआ और यह आत्मघाती हमला था। मृतकों और घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की निंदा की है और हमले का शिकार हुए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
उन्होंने ट्वीट किया, “मैं कल रात काबुल के एक वेडिंग हॉल में हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मेरी शीर्ष प्राथिमकता हमले का शिकार हुए लोगों के परिवारों तक पहुंचना है। मैं देश की तरफ से इन परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”
तालिबान ने इस हमले की निंदा करते हुए इसे ‘हराम और अन्यायपूर्ण’ बताया है और इसमें किसी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। ईरान समेत कई देशों ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि यह मानवाता के खिलाफ जघन्य हमला है।
प्रियंका आशा
वार्ता
More News
उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

27 Apr 2024 | 9:09 AM

बगदाद, 27 अप्रैल (वार्ता) इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में एक गैस क्षेत्र पर ड्रोन हमले में शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई। हमले की क्षेत्रीय और संघीय अधिकारियों ने निंदा की है।

see more..
पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

27 Apr 2024 | 9:06 AM

ह्यूस्टन, 27 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ)पश्चिमी अमेरिका में एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको सीमा के पास गैसोलीन और प्रोपेन ले जा रही एक ट्रेन शुक्रवार दोपहर को पटरी से उतर गई जिससे एक प्रमुख ट्रकिंग मार्ग बंद हो गया। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (एनएमएसपी) ने यह जानकारी दी।

see more..
image