Thursday, May 9 2024 | Time 04:51 Hrs(IST)
image
दुनिया


सीरिया को होगी संरा की निगरानी में चुनाव कराने की जरूरत: पेडरसन

संयुक्त राष्ट्र 30 सितंबर (स्पूतनिक) सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत गेइर पेडरसन ने कहा है कि सीरिया को संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में चुनाव कराने की जरूरत होगी।
श्री पेडरसन ने यह बातें सोमवार को संरा महासभा में कही। उन्होंने कहा, “अंतत: सीरियाई लोगों को संरा के प्रस्ताव 2254 के तहत संरा की निगरानी में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव में भाग लेने के लिए सक्षम बना होगा, जिसमें प्रवासी सहित सभी सीरियाई भाग लें।”
उन्होंने कहा कि यदि सीरिया में उच्च अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुरूप चुनाव कराना है, तो इसके लिए लंबे समय तक तैयारी करनी होगी। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में सोचने लगे हैं कि संरा इसको लेकर सीरिया के सभी पक्षों से वार्ता कैसे करेगा?
इससे पहले संरा महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सोमवार को कहा कि सीरियाई संवैधानिक समिति का गठन हो चुका है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक समिति का उदेश्य सीरिया संकट का शांतिपूर्ण राजनीतिक समाधान सुनिश्चित कराना होगा।
संतोष
स्पूतनिक
More News
अफगानिस्तान में बम धमाका, तीन पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान में बम धमाका, तीन पुलिसकर्मियों की मौत

08 May 2024 | 10:08 PM

फैजाबाद, 08 मई (वार्ता) अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद शहर में बुधवार को बम धमाके में तीन पुलिस कर्मियों की मौत हो गयी और अन्य पांच अन्य घायल हो गये।

see more..
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर हुआ दुर्घटनाग्रस्त

सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर हुआ दुर्घटनाग्रस्त

08 May 2024 | 8:19 PM

सिंगापुर, 08 मई (वार्ता) सिंगापुर एयरफोर्स का एक एफ-16 लड़ाकू विमान बुधवार को तेंगाह एयर बेस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

see more..
image