Friday, Apr 26 2024 | Time 10:09 Hrs(IST)
image
दुनिया


हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने बैंक कार्यालयों में की तोड़फाेड़

हांगकांग 01 जनवरी (स्पूतनिक) हांगकांग में सरकार विरोधी अशांति के बीच प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को पूरे शहर में एचएसबीसी बैंक समूह के कार्यालयों में तोडफोड़ की और बैंक के मुख्यालय, कार्यालयों और नकदी मशीनों को क्षतिग्रस्त कर अपना गुस्सा उतारा।
एचएसबीसी समूह ने एक बयान में कहा, “हम पिछले कुछ दिनों में बार-बार अपने परिसरों में हुई तोड़फोड की कड़ी निंदा करते हैं। हमारा मानना है कि इस प्रकार के कृत्य अनुचित हैं।”
नव वर्ष के दिन स्वायत्तशासी चीनी शहर में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किये और मार्च निकाला। पुलिस ने कहा कट्टरपंथी प्रदर्शनकारियों को सार्वजनिक सुविधाओं की क्षति करने से रोकने के लिए पुलिस ने उनको तितर-बितर करने के वास्ते आंसू गैस के गोले छोड़े।
दक्षिण चीन मॉर्निग पोस्ट ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने बैंक के मुख्य कार्यालय के बाहर पेंट से रंग दिया और दूसरे कार्यालय में आग लगा दी और वहां से फरार हो गये।
पुलिस ने बताया कॉज़वे बे और वान चाई क्षेत्र के बैंक कार्यालयों और एटीएम में तोड़फोड की गयी। मुंह पर मखौटा लगाये प्रदर्शनकारियों ने अवरोधकों और सड़कों में ईटें तोड़कर रास्ते को जाम कर दिये। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को ऐसा नहीं करने का आग्रह करते हुए उन्हें गिरफ्तार करने की चेतावनी भी दी लेकिन प्रदर्शनकारियों पर उसका भी कोई असर नहीं हुआ।
उप्रेती.संजय
स्पूतनिक
More News
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

26 Apr 2024 | 8:37 AM

मेक्सिको सिटी, 26 अप्रैल (वार्ता) कैरेबियाई देश हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने इस्तीफा दे दिया, जिससे देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त हो गया है। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

25 Apr 2024 | 11:21 PM

हरारे, 25 अप्रैल (वार्ता) श्री एमर्सन मनांगाग्वा ने जिम्बावे में पिछले वर्ष अगस्त में हुये चुनाव में दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है।

see more..
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

25 Apr 2024 | 8:45 PM

इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

see more..
image