Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
दुनिया


कोरोना वायरस से मिलकर लडेंगें चीन और डब्ल्यूएचओ

बीजिंग, 28 जनवरी (स्पूतनिक) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक डॉ. टेडरोस अधानोम गेब्रिसस और चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने मंगलवार को एक बैठक कर कोरोनो वायरस से निपटने में सक्रिय भूमिका निभाने पर जोर दिया है।
एक बयान के मुताबिक श्री गेब्रिसस ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए डब्ल्यूएचओचीन के साथ मिलकर काम करने को तैयार है।
श्री वांग ने कहा कि चीन ने इस महामारी के बारे में पूरी पारदर्शिता बरती और रोग का पता चलते ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबको मामले की जानकारी दे दी और विश्व समुदाय और डब्लूृएचओ के साथ मिलकर काम कर रहा है।
कोरोना वायरस का पहला मामला साल 2019 की दिसंबर में वुहान शहर में पाया गया था। इसके बाद यह अन्य देशों में फैल गया।
इससे जुड़ी हाल की रिपोर्टे सिंगापुर से है जहां कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गयी है। सिंगापुर ने चीन कोरोना वायरस के पहले केस की पुष्टि 23 जनवरी को की थी। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा, “28 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक स्वास्थ्य मंत्रालय ने वुहान से आये दो अन्य मामलों की पुष्टि की है। मंत्रालय पांच मामलों की पहले ही घोषणा कर चुका है। ”
मंत्रालय ने कहा, “स्वास्थ्य मंत्रालय इस मामले में कड़ी निगरानी रख रहा है। चिकित्सक निमोनिया से जुड़े मामलों में चौकसी बनाये हुए हैं ।
शुभम जितेन्द्र
स्पूतनिक
More News
त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अगरतला, 26 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में त्रिपुरा ईस्ट(सु) संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

26 Apr 2024 | 11:06 AM

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान ने पिछले साल देश में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को स्पष्ट तौर से खारिज कर दिया है और कहा है कि केवल राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

see more..
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
image