Friday, Apr 26 2024 | Time 09:23 Hrs(IST)
image
दुनिया


भारत में निवेश पर शीर्ष सीईओ के साथ व्यापक बातचीत की: मोदी

वाशिंगटन 23 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात के बाद कहा कि उन्होंने भारत में निवेश पर अमेरिकी व्यापारिक नेताओं के साथ व्यापक चर्चा की और वे भारत के सुधार पथ पर अग्रसर होने की सराहना करते हैं।
श्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा,“सुबह के दौरान, भारत में निवेश पर शीर्ष सीईओ और व्यापार जगत के नेताओं के साथ व्यापक चर्चा हुई। वे भारत के सुधार पथ की सराहना कर रहे थे।”
गौरतलब है कि श्री मोदी ने आज क्वालकॉम, ब्लैकस्टोन, फर्स्ट सोलर, एडोब और जनरल एटॉमिक्स जैसी शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ अलग-अलग बैठक की।
उन्होंने पोस्ट किया, “भारत और अमेरिका के बीच घनिष्ठ आर्थिक संबंध हमारे देश के लोगों को लाभान्वित करते हैं।”
व्यापार जगत के नेताओं के साथ अपनी बातचीत के दौरान,श्री मोदी ने भारत द्वारा पेश किए जाने वाले आर्थिक अवसरों पर प्रकाश डाला और उनकी सरकार द्वारा किए गए सुधारों का भी उल्लेख किया।
क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो अमोन के साथ अपनी बैठक में, पीएम ने भारत के दूरसंचार और इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर चर्चा की। इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिज़ाइन एंड मैन्युफैक्चरिंग के लिए हाल ही में लॉन्च की गई प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम के साथ-साथ सेमीकंडक्टर सप्लाई चेन में विकास भी शामिल है।
फर्स्ट सोलर चीफ एक्जीक्यूटिव मार्क विडमार के साथ, प्रधानमंत्री ने भारत के नवीकरणीय ऊर्जा परिदृश्य विशेष रूप से सौर ऊर्जा क्षमता पर चर्चा की। उन्होंने ‘वन वर्ल्ड, वन सन एंड वन ग्रिड’ पहल और इस क्षेत्र में निवेश के अवसरों सहित सौर ऊर्जा के दोहन के लिए भारत के प्रयासों पर भी विस्तार से बताया।
संजय
वार्ता
More News
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

26 Apr 2024 | 8:37 AM

मेक्सिको सिटी, 26 अप्रैल (वार्ता) कैरेबियाई देश हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने इस्तीफा दे दिया, जिससे देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त हो गया है। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

25 Apr 2024 | 11:21 PM

हरारे, 25 अप्रैल (वार्ता) श्री एमर्सन मनांगाग्वा ने जिम्बावे में पिछले वर्ष अगस्त में हुये चुनाव में दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है।

see more..
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

25 Apr 2024 | 8:45 PM

इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

see more..
image