Thursday, May 9 2024 | Time 03:53 Hrs(IST)
image
दुनिया


ब्रिटेन में चुनाव पूर्व सर्वे में ट्रूज को सुनक पर बढ़त

लंदन 22 जुलाई (वार्ता) ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री पद की दौड़ को लेकर चुनाव पूर्व किये गये एक सर्वे में विदेश मंत्री लिज ट्रूज़ भारतीय मूल के पूर्व मंत्री ऋषि सुनक के खिलाफ मजबूत स्थिति में दिखायी दे रही है। सुश्री ट्रूज ने श्री सुनक पर 28 अंकों की बढ़त हासिल कर ली है।
‘खलीज टाइम्स’ की शुक्रवार की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी।
इससे पहले गुरुवार को कंज़रवेटिव पार्टी के सदस्यों ने श्री सुनक और सुश्री ट्रूज़ को प्रधानमंत्री पद की दौड़ में आखिरी स्तर तक पहुंचने के लिए वोट किया। अब इन दोनों में से काेई एक ब्रिटेन का प्रधानमंत्री होंगा।
सर्वे के मुताबिक कंजरवेटिव पार्टी के 730 सदस्यों में से 62 प्रतिशत ने बुधवार और गुरुवार को कहा कि वह सुश्री ट्रूज़ के पक्ष में मतदान करेंगे और 38 प्रतिशत श्री सुनक के साथ नजर आये, इनके अलावा बचे अन्य ने कहा कि वह वोट नहीं देंगे और या फिर अभी कुछ कह नहीं सकते।
रिपोर्ट में बताया गया कि सुश्री ट्रूज़ को देश में हर आयुसमूह में भी श्री सुनक पर बढ़त मिली है। केवल एक जगह जहां श्री सुनक को सुश्री ट्रूज पर बढ़त मिल सकती है, वह हैं बचे हुए 2016 वोट।
सोनिया,आशा
वार्ता
More News
अफगानिस्तान में बम धमाका, तीन पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान में बम धमाका, तीन पुलिसकर्मियों की मौत

08 May 2024 | 10:08 PM

फैजाबाद, 08 मई (वार्ता) अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद शहर में बुधवार को बम धमाके में तीन पुलिस कर्मियों की मौत हो गयी और अन्य पांच अन्य घायल हो गये।

see more..
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर हुआ दुर्घटनाग्रस्त

सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर हुआ दुर्घटनाग्रस्त

08 May 2024 | 8:19 PM

सिंगापुर, 08 मई (वार्ता) सिंगापुर एयरफोर्स का एक एफ-16 लड़ाकू विमान बुधवार को तेंगाह एयर बेस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

see more..
image