Friday, Apr 26 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
दुनिया


कैनबरा हवाई अड्डे पर गोलीबारी मामले में बंदूकधारी गिरफ्तार

कैनबरा 14 अगस्त (वार्ता/शिन्हुआ) ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में हवाईअड्डे टर्मिनल इमारत में रविवार को गोलीबारी करने को लेकर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।
ऑस्ट्रेलिया के राजधानी क्षेत्र की पुलिस ने आज यहां बताया कि एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और उसके पास से बंदूक बरामद हुई है।
पुलिस द्वारा मीडिया के लिए जारी विज्ञप्ति में बताया गया, “सीसीटीवी की समीक्षा की गई है और इस समय हिरासत में लिया गया व्यक्ति ही इस घटना के लिए जिम्मेदार है।”
उन्होंने बताया, “एहतियातन कैनबरा हवाई अड्डे के टर्मिनल को खाली करा लिया गया है और हवाई अड्डे पर स्थिति नियंत्रित है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।”
एसीटी पुलिस के खुफिया कार्यकारी अधीक्षक डेव क्राफ्ट ने बताया कि वह व्यक्ति स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 0130 बजे हवाई अड्डे में दाखिल हुआ और प्रस्थान चेक-इन क्षेत्र के पास बैठ गया।
ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के अनुसार, “करीब पांच मिनट के बाद इस व्यक्ति अपने पास रखी बंदूक तकरीबन पांच राउंड गोली चलाई।”
उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि अपराध स्थल पर उस व्यक्ति ने टर्मिनल के भीतर शीशे पर गोली मार दी है। लोगों या कर्मचारियों कोई गोली नहीं लगी है।
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने कहा कि उन्हें दोपहर में इस घटना के बारे में संघीय पुलिस ने जानकारी दी।
उन्होंने कहा, “मुझे बताया गया है कि एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और कोई खतरा नहीं है।”
हवाई अड्डा प्रशासन ने ट्वीट कर बताया कि कैनबरा हवाई अड्डे सामान्य परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया है।
राम, सोनिया
वार्ता/शिन्हुआ
More News
त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अगरतला, 26 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में त्रिपुरा ईस्ट(सु) संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

26 Apr 2024 | 11:06 AM

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान ने पिछले साल देश में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को स्पष्ट तौर से खारिज कर दिया है और कहा है कि केवल राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

see more..
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
image