Thursday, May 9 2024 | Time 21:54 Hrs(IST)
image
दुनिया


ट्यूनीशिया, इटली ने अवैध आप्रवासन से निपटने के तरीकों पर की चर्चा

ट्यूनिस, 27 अप्रैल (वार्ता) ट्यूनीशिया और इटली ने यूरोपीय तटों खासतौर से इटली की ओर अवैध आव्रजन प्रयासों में वृद्धि से निपटने के लिए प्रयासों को तेज करने की आवश्यकता पर जोर दिया है।
यह जानकारी ट्यूनिस अफ्रीक प्रेस (टीएपी) ने शुक्रवार को रिपोर्ट में दी।
ट्यूनीशियाई राजधानी ट्यूनिस में ट्यूनीशियाई संसदीय अध्यक्ष इब्राहिम बौडरबाला और ट्यूनीशिया में इतालवी राजदूत एलेसेंड्रो प्रूनास के बीच एक बैठक के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा की गई।
टीएपी ने श्री बौडरबाला के हवाले से कहा कि अवैध आप्रवासन मुद्दे पर भूमध्य सागर में शांति और सुरक्षा को मजबूत करने के लिए द्विपक्षीय और बहुपक्षीय स्तर पर संयुक्त कार्रवाई को बढ़ावा देने की जरूरत है। उन्होंने विशेष रूप से सांसदों की यात्राओं के आदान-प्रदान के माध्यम से मित्रता और सहयोग के संबंधों को मजबूत करने में संसदों की भूमिका पर भी प्रकाश डाला।
इतालवी राजदूत ने शिक्षा, संस्कृति, उच्च शिक्षा और व्यावसायिक प्रशिक्षण सहित कई क्षेत्रों में सार्थक सहयोग और समझौतों के समापन पर प्रकाश डाला।
श्री प्रुनास ने ट्यूनीशिया को सहायता प्रदान करने और क्षेत्र के भीतर और यूरोपीय संघ के स्तर पर अपनी स्थिति की रक्षा करने के लिए अपने देश की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।
ट्यूनिस में 17 अप्रैल को इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के साथ अपनी बैठक के दौरान, ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति कैस सैयद ने अवैध अप्रवासियों के लिए एक गंतव्य या पारगमन बिंदु बनने से अपने देश के इनकार को दोहराया और इस मुद्दे से निपटने के लिए संयुक्त प्रयासों का आह्वान किया।
सैनी अशोक
वार्ता/शिन्हुआ
image