Wednesday, May 8 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका के नाइटक्लब में गोलीबारी, एक मरा, 15 घायल

सिनसिनाटी, 26 मार्च (रायटर) अमेरिका में ओहियो स्थित एक नाइटक्लब में आज तड़के गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए।
सिनसिनाटी के मेयर जॉन क्रान्ले ने कहा कि इस घटना में किसी “आतंकवादी हमले” के सबूत नहीं मिले हैं। शुरू में किसी बात को लेकर हुई कहासुनी ने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया।
घटना के समय कैमियो नाइटलाइफ में सैकड़ों लोग पार्टी कर रहे थे। सिटी मैनेजर हैरी ब्लैक के मुताबिक इस क्लब का हिंसक घटनाओं का इतिहास रहा है और वर्ष 2015 में दो बार गोलीबारी की घटनायें हो चुकी हैं।
पुलिस प्रमुख एलियट इसाक के मुताबिक इस घटना में कई बंदूकधारियों के शामिल होने की संभावना है। बार के अंदर किसी बात पर विवाद हुआ जो बाद में हिंसक रूप अख्तियार कर लिया। फिलहाल अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
इससे पूर्व अमेरिका के इतिहास की सबसे हिंसक वारदात फ्लोरिडा के आेरलांडो के पल्स नाइटक्लब में पिछले वर्ष हुई थी जिसमें हुई गोलीबारी में 49 लोग मारे गए थे।
संजय. टंडन
रायटर
More News
दक्षिणी ब्राज़ील में तूफ़ान से मरने वालों की संख्या 90 हुयी

दक्षिणी ब्राज़ील में तूफ़ान से मरने वालों की संख्या 90 हुयी

08 May 2024 | 9:08 AM

साओ पाउलो, 8 मई (वार्ता) दक्षिण ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में पिछले 24 घंटों में तूफान से पांच लोगों की मौत हो गई, जिकसे बाद प्रांत में बारिश और बाढ़ के कारण कारण मरने वालों की संख्या 90 हो गई है।

see more..
पुतिन ने पांचवीं बार राष्ट्रपति पद की शपथ ली, पश्चिम के साथ बातचीत के लिए तैयार

पुतिन ने पांचवीं बार राष्ट्रपति पद की शपथ ली, पश्चिम के साथ बातचीत के लिए तैयार

08 May 2024 | 9:05 AM

मॉस्को 07 मई (वार्ता) रुस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने मंगलवार को क्रेमलिन में एक भव्य समारोह में पांचवीं बार राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण किया और विश्वास जताया कि यूक्रेन संघर्ष के कारण कठिन परिस्थितियों के बावजूद उनका देश और भी मजबूत होकर उभरेगा। उन्होंने यह भी कहा कि मॉस्को पश्चिम के साथ बातचीत के लिए तैयार है।

see more..
पुतिन ने ली पांचवें कार्यकाल की शपथ

पुतिन ने ली पांचवें कार्यकाल की शपथ

07 May 2024 | 11:57 PM

मास्को, 07 मई (वार्ता) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हाल ही में संपन्न संघीय चुनाव रिकॉर्ड मतों से जीतने के बाद अपने पांचवें कार्यकाल के लिए मंगलवार को शपथ ग्रहण की।

see more..
image