Thursday, Nov 26 2020 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • किरण रिजिजू, राहुल गांधी और गांगुली ने दी माराडोना को श्रद्धांजलि
  • रोनाल्डो और पेले समेत दुनियाभर के दिग्गजों ने माराडोना को दी श्रद्धांजलि
  • बंगलादेश: कोरोना के 2,156 नए मामले सामने आए
  • बंगाल: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला
खेल


नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने मुम्बई सिटी को 1-0 से हराया

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने मुम्बई सिटी को 1-0 से हराया

पणजी, 21 नवंबर (वार्ता) घाना के फॉरवर्ड क्वेसी अपिया के पेनल्टी पर किए गए गोल की मदद से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी विजयी शुरुआत करते हुए शनिवार को वास्को डि गामा के तिलक मैदान स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से मात दी।

इस सत्र के दूसरे मैच के पहले हाफ में मुम्बई सिटी के अहमद जाहो को रेड कार्ड दिखाया गया। मुम्बई ने पहले 45 मिनट में 306 पास किए, लेकिन वह एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगा पाई। दूसरे हाफ में नॉथईस्ट यूनाइटेड ने अपना खाता खोला। इस मैच से कुल सात खिलाड़ी अपना पदार्पण करने उतरे और इनमें से पांच नॉथईस्ट यूनाइटेड की टीम से थे। मुकाबले के आठवें मिनट में मुम्बई सिटी के बोउमस और इसके तीन मिनट बाद ही नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के लुइस मिगुएल वियरा गेंद को गोल में भेजने का मौका गंवा बैठे।

15वें मिनट में मुम्बई सिटी ने हाइलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की रक्षापंक्ति को भेदने का प्रयास किया। मुम्बई सिटी के अहमद जाहो ने बॉक्स के बाहर से राइट फुट से एक लंबा शॉट लगाया, जो गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया। मुम्बई सिटी की टीम 19वें मिनट तक 72 प्रतिशत बॉल पजेशन के साथ मैच में अपना दबदबा बनाए हुई थी और उसने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को बैकफुट पर धकेल रखा था।

मैच में पहला बदलाव 26वें मिनट में देखने को मिला। मुम्बई सिटी के फर्नांडीज चोटिल हो गए और उनकी जगह फारूख चौधरी ने लिया। 34वें मिनट तक मुम्बई सिटी अपने प्रतिद्वंद्वी नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के 56 पास के मुकाबले 223 पास कर चुकी थी, लेकिन दोनों टीमें गोल नहीं दाग पा रही थी।

अगले 10 मिनट मुम्बई सिटी के पक्ष में नहीं रहा। पहले तो 37वें मिनट में उसके सार्थक को येलो कार्ड दिखाया गया जबकि 43वें मिनट में उसे उस समय एक बड़ा झटका लगा जब उसके मिडफील्डर अहमद जाहो को रेड कार्ड दिखाया गया, जिससे मुम्बई सिटी के लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई क्योंकि अब उसे अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही मैच को आगे जारी रखना पड़ा। मोरक्को के जाहो को यह रेड कार्ड नॉर्थईस्ट के खासा कामरा को गिराने के कारण दिया गया। इसके बाद दोनों टीमें हाफ टाइम तक गोलरहित थी।

राज

जारी वार्ता

More News
अर्जेंटीना में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा

अर्जेंटीना में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा

25 Nov 2020 | 11:46 PM

ब्यूनस आयर्स, 25 नवम्बर (वार्ता) फुटबॉल इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना के निधन की खबर मिलते ही अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडेज ने देश में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी है।

see more..
फुटबॉल लीजेंड डिएगो माराडोना का निधन

फुटबॉल लीजेंड डिएगो माराडोना का निधन

25 Nov 2020 | 11:14 PM

ब्यूनस आयर्स, 25 नवम्बर (वार्ता) फुटबॉल इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 60 वर्ष के थे। अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडेज ने माराडोना के निधन की खबर के बाद तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

see more..
फुटबॉल लीजेंड डिएगो माराडोना का निधन

फुटबॉल लीजेंड डिएगो माराडोना का निधन

25 Nov 2020 | 10:54 PM

ब्यूनर आयर्स, 25 नवम्बर (वार्ता) फुटबॉल इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 60 वर्ष के थे।

see more..
image