Wednesday, May 8 2024 | Time 18:17 Hrs(IST)
image
राज्य


जम्मू कश्मीर में छह दिनों में आंसू गैस का एक गोला भी नहीं फटा- जावडेकर

जम्मू कश्मीर में छह दिनों में आंसू गैस का एक गोला भी नहीं फटा- जावडेकर

चेन्नई, 11 अगस्त (वार्ता) सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद गत छह दिनों में जम्मू कश्मीर में आंसू गैस का एक गोला भी नहीं फटा है और वहां स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है।

श्री जावडेकर ने यहाँ उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से सम्बन्धित एक पुस्तक के विमोचन समारोह में यह बात कही । इस अवसर पर श्री नायडू के अलावा राज्य के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित, गृह मंत्री अमित शाह, तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम, इसरो के निदेशक रहे के .कस्तूरी रंगन,प्रख्यात कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन, मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकान्त तथा प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी फुलेला गोपीचंद तथा सूचना प्रसारण सचिव अमित खरे एवं एस गुरुमूर्ति एवं अपोलो के मालिक प्रताप सी रेड्डी भी मौजूद थे। पुस्तक को प्रकाशन विभाग ने प्रकाशित किया है।

श्री जावेडकर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए अनुच्छेद ३7० को हटाने में गृह मंत्री अमित शाह की भूमिका और योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में केंद्र के 106 क़ानून लागू नहीं होते थे ,लेकिन श्री शाह ने वहां की जनता को उनके अधिकार दिलाये। उन्होंने पार्टी को मजबूत बनाने में श्री शाह के योगदान का जिक्र किया और कहा कि मिस्ड कल के जरिये उन्होंने 11 करोड़ लोगों को भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बना दिया और छह करोड़ और लोग सदस्य बनने वाले हैं,इस तरह यह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है।

इससे पहले उन्होंने श्री नायडू का स्वागत करते हुए कहा कि श्री नायडू विचार विमर्श और बहस की बात करते हैं, सदन में हंगामा उन्हें पसंद नही, इसलिए उनके नेतृत्व में सदन का काम काज अधिक हुआ है। उन्होंने कहा कि श्री नायडू देश में ही नहीं दुनिया में मातृभूमि और मातृभाषा की बात कहते रहे हैं और वे हमारे गाइड ही नही बल्कि दार्शनिक भी हैं। वह बैडमिंटन भी खेलते हैं,यात्रा करना उनका शौक है।

श्री जावडेकर ने कहा कि इस पुस्तक में श्री नायडू के भाषण ,फोटो और अन्य जानकारियाँ भी दी गईं हैं। समारोह को सभी अतिथियों ने संबोधित किया।

अरविन्द जितेन्द्र

वार्ता

image