Saturday, May 4 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बंदूकें, पत्थर और चुनाव बहिष्कार से कुछ हासिल नहीं होगा, मतदान के दिन वोट करें: महबूबा

बंदूकें, पत्थर और चुनाव बहिष्कार से कुछ हासिल नहीं होगा, मतदान के दिन वोट करें: महबूबा

श्रीनगर, 21 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को यह कहते हुए कि बंदूक, पत्थर और चुनाव बहिष्कार से कुछ हासिल नहीं होगा, लोगों से मतदान के दिन अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का आग्रह किया।

सुश्री मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उम्मीदवार मियां अल्ताफ, डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के मोहम्मद सलीम और अपनी पार्टी के नेता जफर मन्हास के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं।

उन्होंने दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग में एक सार्वजनिक रैली के दौरान ने कहा, “अगर कुछ उभर कर सामने आयेगा, तो वह केवल मतपत्र के माध्यम से होगा ताकि हम नयी दिल्ली को बता सकें कि 2019 में उन्होंने जो किया, वह हमें स्वीकार्य नहीं है और इसे बहाल किया जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि लोग बाहर आएंगे और मतदान करेंगे, क्योंकि चुनाव बहिष्कार, पत्थरों और बंदूकों से कुछ हासिल नहीं होगा।”

उन्होंने कहा कि लोगों को कठिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, युवा जेलों में बंद हैं और कोई उनके बारे में बात नहीं कर रहा है।

पीडीपी अध्यक्ष ने कहा, “हम नेशनल कॉन्फ्रेंस और अन्य पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते थे, क्योंकि जम्मू-कश्मीर के लोगों को हमारे समर्थन की आवश्यकता थी। दुर्भाग्य से, नेकां और उसके नेता नहीं चाहते थे, यहां तक कि उन्हें मुझसे बात करने तक की जरूरत महसूस नहीं हुई। जबकि मैंने सीट बंटवारे पर फैसला करने के लिए फारूक अब्दुल्ला को पूरा अधिकार दिया था।”

सुश्री मुफ्ती ने कहा ,“ नेकां कार्यकर्ता भी चाह रहे थे कि हम मिलकर चुनाव लड़ें। इसकी बजाय, उन्होंने कहा कि पीडीपी का अब अस्तित्व नहीं है।पीडीपी कैसे खत्म हो सकती है। पीडीपी ने तीन साल के कार्यकाल के दौरान टास्क फोर्स, पोटा और इखवान को खत्म कर दिया और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से जुड़े रास्ते खोल दिये। पड़ोसी देश से बातचीत का सिलसिला शुरू किया गया। पीडीपी कभी खत्म नहीं हुई। यह लोगों के दिलों में बसी हुई है।”

यामिनी,आशा

वार्ता

More News
कश्मीर शनिवार को बादल छाये रहेंगे, अगले दो दिन हो सकती है बारिश

कश्मीर शनिवार को बादल छाये रहेंगे, अगले दो दिन हो सकती है बारिश

04 May 2024 | 2:13 PM

श्रीनगर, 04 मई (वार्ता) कश्मीर में शनिवार को बादल छाये रहने और अगले दो दिनों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

see more..
मीरवाइज को ‘नजरबंद’ किया गया

मीरवाइज को ‘नजरबंद’ किया गया

03 May 2024 | 11:02 PM

श्रीनगर, 03 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को ‘घर में नजरबंद’ कर दिया और उन्हें जामिया मस्जिद में शुक्रवार की सामूहिक नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी।

see more..
image