Tuesday, Jun 25 2019 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • शाह और नड्डा सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने दी सैनी को श्रद्धांजलि
  • अमेरिका ने ईरान पर लगाये नये प्रतिबंध
  • कजाकस्तान के सैन्य डिपो में विस्फोट,एक की मौत, 70 घायल
भारत


प्रवासी सांसद अपने देशों की प्राथमिकताओं को भारत के विकास से जोड़ें: कोविंद

प्रवासी सांसद अपने देशों की प्राथमिकताओं को भारत के विकास से जोड़ें: कोविंद

नयी दिल्ली, 10 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारत के विकास को समूची मानवता के हित में बताते हुए भारतवंशी समुदाय के सांसदों का आज आह्वान किया कि वे अपने अपने देशों की प्राथमिकताओं को भारत के विकास से जोड़ने में भूमिका निभाएं।

श्री कोविंद ने यहां अंतर्राष्ट्रीय सहयोग परिषद -भारत द्वारा प्रवासी सांसदों के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि भारत के विकास में समस्त वैश्विक समुदाय और समूची मानव सभ्यता की हिस्सेदारी है। सांसद होकर अपने देशों के सार्वजनिक जीवन में योगदान देने वाले भारतवंशियों को भारत की बेहतर समझ है।

उन्होंने कहा, “इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है कि आप अपने अपने देशों की प्राथमिकताओं को भारत के विकास से जोड़ें।” उन्होंने कहा कि भारत आज विश्व की सबसे तेज़ बढ़ती अर्थव्यवस्था वाला देश बन चुका है। अगले कुछ दशकों में हमारी अर्थव्यवस्था और आगे बढ़ेगी। हम एक नये भारत के उदय के करीब हैं -एक ऐसे भारत जहां 2022 में हमारी आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर हम अपने लोगोंं के लिये कई उपलब्धियों को हासिल करेंगे।

राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसे समय में भारत में निवेश, व्यापार एवं विकास की असीम संभावनाएं हैं। भारत का विकास ना केवल भारत के 1.3 अरब लोगों के लाभ के लिए बल्कि यह हमारे साझे विश्व की अाशा एवं समृद्धि तथा शांति एवं स्थिरता के लिए भी है। निश्चित रूप से अापके (प्रवासी सांसदों के) देशों की प्रगति के लिये भी भारत का विकास महत्वपूर्ण हैं।

सचिन जितेन्द्र

जारी वार्ता

More News
नायक बने ओडिशा भाजपा विधायक दल के नेता

नायक बने ओडिशा भाजपा विधायक दल के नेता

24 Jun 2019 | 11:51 PM

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के विधायक प्रदीप्त कुमार नायक को ओडिशा विधान सभा में पार्टी विधायक दल का नया नेता मनोनीत किया है।

see more..
कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

24 Jun 2019 | 11:37 PM

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों तथा सामाजिक संगठनों के नेताओं ने राज्यसभा सांसद तथा राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

see more..
जयशंकर बने गुजरात से राज्यसभा के भाजपा प्रत्याशी

जयशंकर बने गुजरात से राज्यसभा के भाजपा प्रत्याशी

24 Jun 2019 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विदेश मंत्री सुब्रमण्यम जयशंकर को गुजरात से राज्यसभा के उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है।

see more..
image