Sunday, May 5 2024 | Time 12:44 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एनटीपीसी ने स्कोप बिज़नेस क्विज़ प्रतियोगिता जीती

एनटीपीसी ने स्कोप बिज़नेस क्विज़ प्रतियोगिता जीती

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) सरकारी क्षेत्र के विद्युत उत्पादक उपक्रम (नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन)एनटीपीसी ने कहा है कि उसे सार्वजनिक उपक्रमों के मंच स्कोप की प्रतिष्ठित स्कोप बिज़नेस क्विज़ बोनांज़ा में शानदार जीत मिली है। इस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन सार्वजनिक उपक्रम दिवस समारोह के अंतर्गत आयोजित किया जाता है।

एनटीपीसी की एक विज्ञप्ति के अनुसार राजधानी में स्कोप सम्मेलन कक्ष में आयोजित इस प्रतियोगिता में उसकी ओर से शामिल टोली में- केएम प्रशांथ, जीएम (सीसी) और अंशुमन श्रीवास्तव, डीजीएम (सीपी)शामिल थे। उन्होंने अन्य प्रतिष्ठित सार्वजनिक उपक्रमों की टोलियों के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा में निर्णायक प्रतिस्पर्धा जीती।

देश भर से विभिन्न महारत्न, नवरत्न और मिनीरत्न पीएसयू (सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों) से 100 से अधिक टीमों ने क्विज़ में हिस्सा लिया। शुरूआती स्क्रीनिंग राउण्ड के बाद दो सेमी फाइनल हुए। जिसके बाद ग्राण्ड फिनाले में चार टीमें थीं- एक टीम एनटीपीसी से और तीन टीमें सेल से। क्विज़ के चार राउण्ड्स के बाद एनटीपीसी टीम को विजेता घोषित किया गया। प्रतिस्पर्धा में प्रबंधन की अवधारणाओ, मौजूदा कारोबार घटनाओं, ब्राण्ड्स, कारोबार व्यक्तित्वों, इतिहास एवं सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों से जुड़े सवाल शामिल किए गए।

प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण अमरेंदु प्रकाश, सीएमडी (सेल), अतुल सोबती, डीजी, स्कोप, उत्तम लाल, डायरेक्टर (एचआर), एनएचपीसी और स्कोप से अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में किया गया। डी के पटेल, डायरेक्टर (एचआर), एनटीपीसी ने टीम के सदस्यों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

मनोहर,आशा

वार्ता

More News
विदेशी मुद्रा भंडार 2.4 अरब डॉलर घटकर 637.9 अरब डॉलर पर

विदेशी मुद्रा भंडार 2.4 अरब डॉलर घटकर 637.9 अरब डॉलर पर

05 May 2024 | 11:58 AM

मुंबई 05 मई (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति और स्वर्ण भंडार में भारी गिरावट आने से 26 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2.4 अरब डॉलर घटकर लगातार तीसरे सप्ताह गिरता हुआ 637.9 अरब डॉलर पर आ गया।

see more..
वैश्विक रुख तय करेंगे बाजार की चाल

वैश्विक रुख तय करेंगे बाजार की चाल

05 May 2024 | 11:29 AM

मुंबई 05 मई (वार्ता) विश्व बाजार के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर सप्ताह के अंतिम दिन भारी मुनाफावसूली के दबाव में आया घरेलू शेयर बाजार बीते सप्ताह मामूली बढ़त पर रहा और अगले सप्ताह उसकी दिशा दुनिया के अन्य केंद्रीय बैंकों के ब्याज दर को लेकर आने वाले निर्णय, यूरो क्षेत्र के जीडीपी आंकड़े और विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के रुख से तय होगी।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

05 May 2024 | 10:58 AM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी घटबढ़ के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

04 May 2024 | 11:13 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) टीबीओ टेक लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आठ मई को खुलेगा।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

04 May 2024 | 6:41 PM

नयी दिल्ली 04 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में घटबढ़ के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज अपरिवर्तित रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image