Friday, Jun 21 2024 | Time 13:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इच्छा शक्ति हो तो प्रगति में बाधा असंभव: पटेल

इच्छा शक्ति हो तो प्रगति में बाधा असंभव: पटेल

बरेली, 15 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विद्यार्थियों से अपनी क्षमता का विस्तार करने और लक्ष्य निर्धारित कर एकाग्रता के साथ प्रगति के लिए समर्पित रहने की सलाह देते हुये कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति से प्रयास करने पर कोई भी बाधा प्रगति मार्ग नही रोक सकती।

श्रीमती पटेल ने सोमवार को यहां विद्यार्थियों से संवाद किया और कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए खाने में मोटे अनाज-श्री अन्न का उपयोग करें, साथ ही उन्होने प्रकृति और पर्यावरण की सुरक्षा, जल संरक्षण के महत्व बताया। राज्यपाल ने विद्यार्थियों को पढ़ने की आदत विकसित करने तथा अपने पाठ्यक्रम से हटकर अन्य उपयोगी पुस्तकें पढ़ने के लिए भी प्रेरित किया।

राज्यपाल ने दिव्यांग बच्चों के लिए संचालित दिशा इण्टर में भ्रमण किया। वहां राज्यपाल ने स्कूल में विद्यार्थियों से संवाद किया। श्रवण क्षमता बाधित विद्यार्थियों को ‘हियरिंग एड‘ वितरित किए।

विद्यालय में बच्चों ने राज्यपाल को स्वनिर्मित स्केच पेंटिंग व पुस्तकें भेंट की। इस अवसर पर रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय, बरेली कुलपति प्रो केपी सिंह, विद्यालय प्रधानाचार्य राहत हुसैन, शिक्षक, कर्मचारी तथा विद्यार्थी उपस्थित रहे।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
देश के खिलाफ साजिश हो सकती है पेपर लीक के प्रकरण : अखिलेश

देश के खिलाफ साजिश हो सकती है पेपर लीक के प्रकरण : अखिलेश

20 Jun 2024 | 8:55 PM

लखनऊ 20 जून (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि फरवरी माह में पुलिस भर्ती व समीक्षा अधिकारी परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अब नीट परीक्षा को मजाक बना दिया गया है।

see more..
image