Monday, Apr 29 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा सरकार ने ही गांव, गरीब, किसान, दलित और आदिवासी के बारे में सोचा-जोशी

भाजपा सरकार ने ही गांव, गरीब, किसान, दलित और आदिवासी के बारे में सोचा-जोशी

बांसवाड़ा, 10 मार्च (वार्ता ) राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी ने कहा है कि देश में भाजपा सरकार ने ही गांव, गरीब, किसान, दलित और आदिवासी के बारे में सोचा है।

श्री जोशी रविवार को बांसवाड़ा- डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी महेन्द्रजीत सिंह मालवीय के समर्थन में आयोजित विशाल जनसभा और संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ़ के प्रतापगढ़ जिले के सुहागपुरा मेें कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। श्री जोशी ने बांसवाड़ा में जनजाति वर्ग के अनेक नेताओं को भाजपा की सदस्यता भी ग्रहण कराई।

उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में प्रदेश मे चौतरफा विकास हो रहा है और कुशलबाग में आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आंबापुरा लिफ्ट योजना का वर्चुअल लोकार्पण किया, अब यहां के कई गांवों को सहजता से सिंचाई के जल उपलब्ध होगा।

श्री जोशी ने कहा कि एक तरफ पहले की सरकारे थी जिन्होंने साठ सालों में गांव, गरीब, किसान, दलित और आदिवासी समाज के कल्याण के लिए कभी नहीं सोचा। इनकी चिंता की तो सिर्फ भाजपा सरकार ने की। देश में पहली बार जनजाति मंत्रालय बना तो भाजपा की सरकार में बना, जनजाति आयोग को पहली बार संवैधानिक दर्जा दिया तो भाजपा की सरकार ने दिया। गरीब जनजाति वर्ग में जन्मी द्रोपदी मुर्मु आज देश की राष्ट्रपति बनकर हम सबका मार्ग दर्शन कर रही है तो यह भाजपा की सरकार में ही संभव है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मानगढ़ आकर जनजाति वर्ग के शहीदों का मान बढ़ाया। इन सबसे प्रभावित होकर बांसवाड़ा में जनजाति वर्ग के अनेक नेता भाजपा में शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने साठ सालों में नही किया वो मोदी सरकार ने दस सालों में कर दिखाया। गरीब को आवास मिला, बिजली मिली, शौचालय मिला, उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन मिला, जननी सुरक्षा, मातृवंदन योजना से नारी को सम्मान मिला, आयुष्मान भारत योजना से मुफ्त इलाज मिला वहीं जन धन खाते खोलने से बिचोलिए और भ्रष्टाचार समाप्त हुआ, केन्द्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी व्यक्तियों तक पहुंचा जिससे देश मजबूत हुआ और दुनिया में भारत का मान बढ़ा।

उन्होंने कहा कि आज देश की जनता को भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व पर पूरा भरोसा है। श्री मोदी ने जो कहा वो किया इसलिए भरोसा और मजबूत हो रहा है। इसी मजबूती और भरोसे के चलते विभिन्न राजनैतिक दलों के ऐसे नेता जिन्होंने महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है, भाजपा परिवार में शामिल हो रहें है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कहा वो करके दिखाया। अयोध्या में पांच सौ साल पुराना सपना पूरा हुआ वो भी श्री मोदी के कारण ही हुआ। उस दिन देश दुनिया ने दिवाली मनाई। जिन राजनैतिक दलों ने अयोध्या आने का निमंत्रण ठुकरा दिया था उन्हें घरवालों ने ही ठोकर मारी और श्री मोदी का परिवार लगातार बढ़ रहा है।

जोरा

वार्ता

image