Sunday, Feb 24 2019 | Time 08:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 25 फरवरी)
  • चीन में खनन कंपनी में दुर्घटना, 21 की मौत
  • मानवीय सहायता लेकर वेनेजुएला पहुंचा ब्राजील का ट्रक
  • एसडीएफ ने आईएस के 180 आतंकवादियों को भेजा इराक
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
भारत Share

कांग्रेस के ‘भारत बंद’ में होगा विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन

कांग्रेस के ‘भारत बंद’ में होगा विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन

नयी दिल्ली, 08 सितम्बर (वार्ता) पेट्रोल और डीजल के दाम में बेतहाशा बढोतरी के विरोध में सोमवार को अयोजित कांग्रेस के ‘भारत बंद’ को वाम दलों तथा तृणमूल कांग्रेस ने भले ही सीधा समर्थन नहीं दिया है और अलग से विरोध प्रदर्शन का फैसला किया है लेकिन जिस तरह से विपक्षी दल मोदी सरकार के विरुद्ध एकजुट हैं, उससे साफ है कि इस बंद में उन्हें अपनी ताकत दिखाने का मौका मिलेगा।

कांग्रेस ने अपने महासचिवों तथा प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ दो दिन पहले यहां लम्बी बैठक की और उसके बाद दस सितम्बर को पेट्रोल और डीजल की आसमान छू रही कीमतों तथा रुपए में ऐतिहासिक गिरावट के खिलाफ बंद का ऐलान किया है। पार्टी ने विभिन्न दलों के नेताओं से इसमें शामिल होने का आग्रह किया और कहा कि यह बंद कांग्रेस का नहीं बल्कि सभी दलों का है। भाजपा की नीतियों के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे 17 विपक्षी दलों में से अधिकत्तर उसके समर्थन में हैं।

तृणमूल कांग्रेस ने खुद को भारत बंद से अलग रखा है लेकिन कहा है कि उसके कार्यकर्ता उसी दिन महंगाई के विरुद्ध प्रदर्शन करेंगे। पश्चिम बंगाल में सत्तासीन तृणमूल कांग्रेस ने अपने सभी कर्मचारियों को बंद से दूर रहने और कार्यालयों में उपस्थित होने को कहा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने बंद को प्रदेश की जनता के हितों के खिलाफ और समय की बर्बादी बताया है।

वाम दलों ने कांग्रेस के ‘भारत बंद’ में शामिल होने की बजाय उसी दिन केंद्र सरकार के खिलाफ ‘राष्ट्रीय हड़ताल’ करने का ऐलान किया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने बंद का समर्थन करने की घोषणा करते हुए सभी लोगों से इसमें शामिल होने की अपील की है। तमिलनाडु में द्रविड मुन्नेत्र कषगम ने भी बंद का समर्थन किया है।

कर्नाटक में कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे जनता दल-एस ने बंद का समर्थन किया है और कहा है कि वह कांग्रेस के साथ जिला तथा राज्य मुख्यालय में प्रदर्शन करेगी। लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव ने बंद का समर्थन किया है और देशवासियों से इसमें शामिल होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह बंद पेट्रोल, डीजल तथा आवश्यक वस्तुओं की कीमतें नियंत्रित करने के लिए मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए है।

More News
मोदी ने राजनाथ से कश्मीर की स्थिति पर की चर्चा

मोदी ने राजनाथ से कश्मीर की स्थिति पर की चर्चा

23 Feb 2019 | 11:14 PM

नयी दिल्ली 23 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद राज्य की स्थिति पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ शनिवार को बैठक की।

 Sharesee more..
सिंह देव ओडिशा कांग्रेस के अस्थायी प्रभारी

सिंह देव ओडिशा कांग्रेस के अस्थायी प्रभारी

23 Feb 2019 | 9:37 PM

नयी दिल्ली 23 फरवरी (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ने छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री टी एस सिंह देव को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के ओडिशा मामलों का अस्थायी प्रभारी नियुक्त किया है ।

 Sharesee more..
मोदी से मिले राजनाथ

मोदी से मिले राजनाथ

23 Feb 2019 | 9:17 PM

नयी दिल्ली 23 फरवरी (वार्ता) गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें जम्मू-कश्मीर की स्थिति से अवगत कराया।

 Sharesee more..
भारत की बड़ी कूटनीतिक उपलब्धि, इस्लामिक देशों को संबोधित करेंगी सुषमा

भारत की बड़ी कूटनीतिक उपलब्धि, इस्लामिक देशों को संबोधित करेंगी सुषमा

23 Feb 2019 | 9:07 PM

नयी दिल्ली 23 फरवरी (वार्ता) भारत ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के विदेश मंत्रियों को संबोधित करने के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आगामी एक मार्च को अबू धाबी में होने वाले इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगी।

 Sharesee more..
image