Sunday, Nov 18 2018 | Time 02:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
दुनिया Share

रूस के साथ बैठक पर विपक्षी दलों ने की मर्केल की आलोचना

रूस के साथ बैठक पर विपक्षी दलों ने की मर्केल की आलोचना

बर्लिन, 26 जुलाई (रायटर) जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और सेना के प्रमुख जनरल वेलेरी ग्रासिमोव के साथ मुलाकात की विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं होने पर विपक्षी दलों ने सुश्री मर्केल की आलोचना की हैै।

सुश्री मर्केल की एक प्रवक्ता ने रूसी अधिकारियों के साथ हुई मुलाकात को मंगलवार को उजागर किया है। इस बैठक में जर्मनी के विदेश मंत्री हेको मास भी शामिल थे। दोनों देशों के बीच बैठक के दौरान सीरिया के मुद्दे पर केंद्रित चर्चा हुई तथा पश्चिम एशिया और यूक्रेन संघर्ष पर भी बातचीत हुई। प्रवक्ता ने इसके अलावा कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

सांसद ओमिद नोरिपोर ने बिल्ड अखबार से कहा कि यह विश्वास नहीं हो रहा है कि जर्मनी ने श्री ग्रासिमोव को अपने यहां आने के लिए आमंत्रित किया जबकि उसे यूरोपीय संघ के इलाके में आने पर 2014 से रोक लगाई गयी है। रूस के द्वारा यूक्रेन के क्षेत्र क्रीमिया पर कब्जा करने के बाद रूस पर यह प्रतिबंध लगाया गया है।

श्री नोरिपोर ने सुश्री मर्केल की अचानक रूसी अधिकारियों से मुलाकात की आलोचना करते हुए कहा कि इस मामले में विस्तृत जानकारी नहीं दी गयी है। वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।

एक अन्य सांसद तथा विदेश नीति के प्रवक्ता बिजन दजिर सराई ने कहा कि जर्मनी की सरकार का बैठक को लेकर खामोशी अख्तियार करना अफसोसनाक एवं अजीब है। इस मामले में खामोशी शक पैदा करता है।

आजाद आशा

रायटर

More News

17 Nov 2018 | 10:59 PM

 Sharesee more..
मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

17 Nov 2018 | 9:40 PM

माले 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश में आवास, विकास में वृद्धि के साथ-साथ बाहरी द्वीपों में जल और सीवरेज सिस्टम की स्थापना के लिए भारतीय सहायता की मांग की है।

 Sharesee more..
इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

17 Nov 2018 | 7:48 PM

माले, 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव में इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश के सातवें राष्ट्रपति के रूप में आज यहां शपथ ग्रहण की, माले के गालोल्हू नेशनल स्टेडियम में लोगों से खचाखच भरे स्टेडियम में श्री सोलिह के शपथ ग्रहण करने पर उन्हें सेना ने 21 तोपों की सलामी दी, उनके साथ ही श्री फैसल नसीम ने देश के उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

 Sharesee more..
image