Monday, Apr 29 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


श्री मोदी ने हाल ही में जारी भाजपा घोषणापत्र को पार्टी के समर्पण के प्रमाण के रूप में उद्धृत करते हुए, लोगों के कल्याण के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने अगले पांच वर्षों के लिए प्रमुख वादों पर प्रकाश डाला, जिसमें गरीबों के लिए तीन करोड़ नए घरों का निर्माण, मुफ्त बिजली के लिए सौर पैनलों का प्रावधान, मुफ्त राशन वितरण जारी रखना और आयुष्मान भारत योजना के तहत बुजुर्ग नागरिकों के लिए मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल शामिल है।
उन्होंने कहा, ''भाजपा का घोषणापत्र समाज के हर वर्ग, विशेषकर गरीबों, दलितों, आदिवासियों और बंगाल की महिलाओं के उत्थान की हमारी अटूट प्रतिज्ञा को दर्शाता है। हमारी पहल का उद्देश्य व्यक्तियों को सशक्त बनाना और जीवन में बदलाव लाना है, यह सुनिश्चित करना कि विकास की यात्रा में कोई भी पीछे न रहे।''
उन्होंने ''जनजातीय गौरव दिवस'' मनाने और एकलव्य आवासीय विद्यालयों की स्थापना और आदिवासी समुदाय से भारत का राष्ट्रपति बनाने जैसी पहलों का हवाला देते हुए आदिवासियों और दलितों की गरिमा को बनाए रखने के लिए भाजपा के प्रयासों को रेखांकित किया।
श्री मोदी ने पुष्टि की, ''भाजपा सरकार के तहत, बंगाल के आदिवासी समुदाय और दलित न केवल लाभार्थी हैं, बल्कि विकास प्रक्रिया में सक्रिय भागीदार हैं। उनके कल्याण के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट है, और हम अटूट संकल्प के साथ उनके हितों का समर्थन करना जारी रखेंगे।''
श्री मोदी ने कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस द्वारा अपनाई गई विभाजनकारी रणनीति की भी निंदा की, और पार्टी पर विकास में बाधा डालने और भय और धमकी की संस्कृति को कायम रखने का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा, ''तृणमूल कांग्रेस बंगाल में खुलेआम भ्रष्टाचार का खेल खेल रही है। सरकारी ठेके इसके गुंडों के लिए व्यावसायिक अवसरों में बदल गए हैं। हद तो यह है कि प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति में भी घोटाले हो रहे हैं। सरकार में मंत्रियों के पदों पर छापे से करोड़ों रुपये की नकदी बरामद हुई। जब एजेंसियां भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करती हैं, तो उनके खिलाफ हमले कराए जाते हैं।”
उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा की घटनाओं की निंदा की और एक पारदर्शी और जवाबदेह सरकार की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। श्री मोदी ने कहा कि 'बंगाल सरकार टोल वसूलने वालों, अपराधियों और भ्रष्ट लोगों का केंद्र बन गई है। यहां आए दिन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या होती है। कुछ साल पहले बालुरघाट में भाजपा बूथ अध्यक्ष की हत्या कर दी गई थी।
श्री मोदी कहा कि संदेशखाली में महिलाओं पर हुए अत्याचार, शोषण की जो घटनाएं सामने आईं, उसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। उन्होंन आरोप लगाया कि देश ने यह भी देखा है कि कैसे राज्य सरकार संदेशखाली में शामिल अपराधियों को अंत तक बचाती रही।
जांगिड़,आशा
वार्ता
image