Tuesday, Apr 30 2024 | Time 19:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


---------

मुख्यमंत्री और द्रमुक अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने अपने बेटे और खेल विकास एवं युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि के लिए पूरे राज्य में घूम-घूम कर प्रचार किया। श्री उदयनिधि स्टालिन अपनी हर चुनावी सभा में जहां केंद्र पर निशाना साधा , वहीं अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक के खिलाफ भी उतने ही आक्रामक और जवाबी हमले किए।
उन्होंने यह कहते हुए कि चुनाव एक वैचारिक लड़ाई है और सवाल यह नहीं है कि किसे सत्ता में आना चाहिए, बल्कि किसे सत्ता में नहीं आना चाहिए। श्री स्टालिन ने 'फासीवादी' भाजपा शासन को उखाड़ फेंकने और सुरक्षा के लिए इंडिया समूह के नेतृत्व में धर्मनिरपेक्षता, सामाजिक न्याय और संघवाद की एक नई सरकार स्थापित करने का संकल्प लिया।
श्री स्टालिन ने भाजपा की आलोचना करते हुए श्री मोदी पर राज्य के कल्याण की परवाह नहीं करने और उन पर बाढ़ राहत, चेन्नई मेट्रो और अन्य परियोजनाओं के लिए धन स्वीकृत नहीं करने का आरोप लगाया।
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा अपने 10 साल के शासन में अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है और ईंधन और घरेलू गैस की कीमतों में वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। केंद्र द्वारा हाल ही में एलपीजी की कीमतें कम करने का निर्णय चुनावों को ध्यान में रखते हुए लिया गया एक धोखा है।
उन्होंने यह भी कहा कि संविधान में संशोधन करने और एक राष्ट्र, एक नेता, एक चुनाव का प्रचार करने पर आमादा भाजपा की सत्ता में वापसी से देश की सुरक्षा और लोकतंत्र का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा।
उन्होंने बाढ़ प्रभावित चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों और हाल ही में अभूतपूर्व बारिश से तबाह हुए राज्य के दक्षिणी हिस्सों का दौरा नहीं करने के लिए श्री मोदी के खिलाफ व्यापक हमला बोला और कहा कि भाजपा ने कभी भी राहत के लिए एक पैसा भी नहीं दिया है।
द्रमुक प्रमुख ने श्री मोदी की तमिलनाडु की लगातार यात्रा की तुलना चुनावों को ध्यान में रखते हुए अभयारण्यों में मौसमी पक्षियों की यात्रा से की। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के मतदाता और जनता इस बात से भली-भांति परिचित हैं।
उन्होंने भाजपा और श्री मोदी पर अपने राजनीतिक विरोधियों, खासकर गैर-भाजपा शासित राज्यों में ईडी, सीबीआई और आईटी जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों को तैनात करने और भ्रष्टाचार के मामलों में शामिल राजनेताओं को फंसाकर 'वॉशिंग मशीन' की तरह काम करने का आरोप लगाया। श्री स्टालिन ने मामलों को कमजोर करने या ठंडे बस्ते में डालने पर कहा कि इस चुनाव में भाजपा को सबक सिखाया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा, अगर भाजपा सत्ता में बरकरार रहती है और श्री मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा।
जांगिड़, सोनिया
जारी वार्ता
More News
योगी आदित्यनाथ ने तृणमूल पर किया जोरदार हमला, लगाया बंगाल की जनसांख्यिकी बदलने का आरोप

योगी आदित्यनाथ ने तृणमूल पर किया जोरदार हमला, लगाया बंगाल की जनसांख्यिकी बदलने का आरोप

30 Apr 2024 | 5:22 PM

बहरामपुर 30 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के साथ मिलकर सीमा पार से बड़े पैमाने पर घुसपैठ को बढ़ावा देकर राज्य की जनसांख्यिकी को बदलने तथा हिंदुओं का धर्मांतरण कर उन्हें अल्पसंख्यक बनाने की ‘साजिश’ रचने का आरोप लगाया।

see more..
पटनायक ने हिंजिली विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया

पटनायक ने हिंजिली विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया

30 Apr 2024 | 4:11 PM

भुवनेश्वर, 30 अप्रैल (वार्ता) बीजू जनता दल (बीजद) सुप्रीमो एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को हिंजिली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
image