Friday, Apr 26 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
States


पास के हंगामे के बाद गुजरात में कांग्रेस कार्यालय और प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर पुलिस तैनात

पास के हंगामे के बाद गुजरात में कांग्रेस कार्यालय और प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर पुलिस तैनात

अहमदाबाद, 20 नवंबर (वार्ता) गुजरात चुनाव के लिए मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद देर रात पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के एक खेमे के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा और इसके चलते पार्टी के प्रदेश मुख्यालय और प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के आवास पर पुलिस तैनात कर दी गयी है।
उधर सूरत में पास के समर्थकों ने देर रात कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ भी की। वहां कुर्सियां और बैनर वगैरह तोड़ दिये गये।
पार्टी ने रात लगभग साढे दस बजे 77 विधायकों की पहली सूची जारी की थी जिसमें पास के मात्र दो संयोजकों ललित वसोया और अमित ठुम्मर को ही टिकट दिये गये थे। इसको लेकर पास के नेता तथा हार्दिक पटेल के करीबी दिनेश बांभणिया ने नाराजगी जतायी और कहा कि कांग्रेस ने संगठन को जानकारी दिये बिना टिकटों के बारे में निर्णय ले लिया। पास के नेता देर रात श्री सोलंकी के आवास पर पहुंच गये जहां वह उनसे नहीं मिले तो उन्होंने नारेबाजी भी की। पुलिस से श्री बांभणिया की धक्कामुक्की भी हुई।
देर रात पार्टी के यहां पालडी स्थित मुख्यालय राजीव भवन, जहां शाम को ही पास के नेताओं और कांग्रेस की आरक्षण मुद्दे पर बैठक हुई थी, पर भी पुलिस तैनात कर दी गयी तथा वहां जाने की कोशिश कर रहे श्री बांभणिया (जो उक्त बैठक में शामिल रहे थे) को वहां जाने से रोक दिया गया। कांग्रेस कार्यालय के गेट को भी बंद कर दिया गया था।
उधर, टिकट के मामले को लेकर अब पास में एक और विभाजन का खतरा पैदा हो गया है। कल रात यह बयान देने वाले श्री बांभणिया की हार्दिक आज राजकोट में एक सभा कर कांग्रेस को समर्थन के बारे में बयान देंगे, ने आज पलटते हुए कहा कि यह सभा रद्द हो गयी। हालांकि इस बारे में अब तक पूरी स्पष्टता नहीं है। पास ने मोरबी और टंकारा से कांग्रेस के उम्मीदवारों को आज नामांकन नहीं करने की चेतावनी भी दे डाली है। उधर पास के नेता तथा कांग्रेस उम्मीदवार ललित वसोया ने श्री बांभणिया के बर्ताव को सहीं नहीं बताया है। उधर एक अन्य पास नेता नरेन्द्र पटेल ने तो श्री बांभणिया पर पास पर कब्जा जमाने की कोशिश करने का आरोप जड़ दिया।
बहरहाल, गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर पहले से जबरदस्त अंदरूनी विरोध झेल रही सत्तारूढ भाजपा के बाद अब मुख्य विपक्षी कांग्रेस को भी ऐसे ही माहौल का सामना करना पड़ रहा है।
रजनीश
वार्ता

More News
बंगाल के संदेशखाली में एनएसजी का तलाशी अभियान

बंगाल के संदेशखाली में एनएसजी का तलाशी अभियान

26 Apr 2024 | 9:28 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में संदेशखाली के सरबेरिया में रिमोट संचालित रोबोट और दो खोजी कुत्तों की मदद से एक खाली घर की तलाशी शुरू की।

see more..
image