Wednesday, May 8 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
खेल


बछेंद्री को पद्मभूषण, गंभीर और छेत्री को पद्मश्री

बछेंद्री को पद्मभूषण, गंभीर और छेत्री को पद्मश्री

नयी दिल्ली, 16 मार्च (वार्ता) दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को फतह करने वाली पहली भारतीय महिला पर्वतारोही बछेंद्री पाल को पद्म भूषण और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर तथा भारतीय फुटबाल कप्तान सुनील छेत्री को शनिवार को राष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने इन खिलाड़ियों को राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में पद्म पुरस्कार प्रदान किये। महिला तीरंदाज़ बोम्बायला देवी और बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रशांती सिंह को भी पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

पूर्व क्रिकेटर गंभीर ने इस सम्मान के लिये सोशल मीडिया पर अपने समर्थकों और आलोचकों दोनों को धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्विटर पर कहा,“ यह सम्मान भारतीय क्रिकेट के सभी समर्थकों और मेरे आलोचकों के लिये है। दोनों ने मेरे सफर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

इससे पहले सोमवार को एक अन्य समारोह में पहलवान बजरंग पुनिया, टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल, कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर तथा शंतरंज खिलाड़ी हरिका द्रोणावल्ली को पद्म श्री से सम्मानित किया गया। वर्ष 2019 में आठ खिलाड़ियों को पद्म श्री और बछेंद्री पाल को पद्म भूषण सम्मान प्रदान किया गया।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

08 May 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

see more..
डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

08 May 2024 | 4:27 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में शानदार गेेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए डेथ ओवर में मैच का रुख बदलते हुये अपनी टीम को जीत दिलाई।

see more..
image