Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • देश में कोरोना सक्रिय मामले 20 लाख के पार
  • केरल में कोरोना सक्रिय मामले एक लाख के पार
  • कर्नाटक में कोरोना के 15000 से अधिक नये मामले, 146 की मौत
  • बंगाल में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » जम्मू-कश्मीर


अनंतनाग डीडीसी अध्यक्ष,उपाध्यक्ष पद पर पीएजीडी का कब्जा

अनंतनाग डीडीसी अध्यक्ष,उपाध्यक्ष पद पर पीएजीडी का कब्जा

श्रीनगर 11 फरवरी (वार्ता) पीपुल्स एलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेयरेशन (पीएजीडी) ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर जीत हासिल कर ली है।

इसके साथ ही कश्मीर घाटी में अब तक तीन अध्यक्ष पदों पर पीएजीडी ने कब्जा कर लिया है जबकि अपनी पार्टी ने दो अध्यक्ष पदों पर जीत हासिल की है। पीएजीडी के घटक मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) ने एक-एक अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है जबकि बडगाम डीडीसी अध्यक्ष पद एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जीता है जहां एनसी के नौ सदस्य हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग में एनसी उम्मीदवार युसुफ गोर्सी डीडीसी के अध्यक्ष चुने गये हैं जबकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) उम्मीदवार शेख जावेद अहमद शाहीन निर्विरोध उपाध्यक्ष चुने गये हैं।

उन्होंने बताया कि अनंतनाग में कुल 14 सीटों में से छह सीटें एनसी ने जीती हैं जबकि पीडीपी और कांग्रेस ने तीन-तीन सीटों पर चुनाव जीता है। इसके अलावा दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की है।

पीएजीडी ने गंदेरबल और पुलवामा जिलों में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर बुधवार को जीत हासिल की थी। गंदेरबल जिले में डीडीसी के हुए चुनाव में नौ वोट हासिल करने के बाद एनसी उम्मीदवार नुजहत इशफाक अध्यक्ष तथा आठ वोट हासिल कर पीडीपी के बिलाल अहमद शेख उपाध्यक्ष चुने गये। इसी प्रकार दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में पीडीपी उम्मीदवार सैयद बारी अंद्राबी अध्यक्ष तथा एनसी के मुख्तार अहमद उपाध्यक्ष चुने गये।

पीपुल्स कांफ्रेंस (पीसी) इरफान पंडितपुरी ने कुपवाड़ा में डीडीसी अध्यक्ष पद का चुनाव सर्वसम्मति से जीता। चुनाव प्रक्रिया के दौरान एनसी के चार सदस्य अनुपस्थित रहे थे। उपाध्यक्ष पद का चुनाव निर्दलीय हाजी फारूक ने जीता जिनका पीसी ने समर्थन किया था।

संजय जितेन्द्र

जारी.वार्ता

image