Friday, Apr 26 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


देशमुख मामले में परमबीर को फिर से समन जारी

देशमुख मामले में परमबीर को फिर से समन जारी

मुंबई, 22 सितंबर (वार्ता) मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह को बुधवार को एक नया समन जारी किया गया, जिसमें उन्हें राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रहे न्यायिक आयोग के सामने पेश होने को कहा गया है।

इससे पहले भी, सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति के यू चांदीवाल की अध्यक्षता वाले एक सदस्यीय आयोग ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी परमबीर सिंह को तलब किया था, जिन्होंने श्री देशमुख के खिलाफ गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

श्री सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में आरोप लगाया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता देशमुख ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को होटल व्यावसायियों से प्रति माह 100 करोड़ रुपये वसूलने का निर्देश दिया था।

इस घटनाक्रम के तूल पकड़ने के बाद श्री देशमुख को इस्तीफा देना पड़ा, जबकि श्री सिंह को होमगार्ड्स डीजी के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया। कई बार बुलाए जाने के बावजूद आईपीएस अधिकारी श्री सिंह आयोग के समक्ष पेश नहीं हुए और उनकी ओर से उनके वकील द्वारा मामला पेश किया जा रहा है। अब एक बार फिर उन्हें आगामी छह अक्टूबर को आयोग के सामने पेश होने को कहा गया है।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image