Sunday, Nov 17 2019 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बिजनौर पूर्वी गंग नहर में बेकाूब कार गिरी, तीन लोग के डूबने की आशंका
  • अमेरिका ने क्यूबा के गृह मंत्री पर लगाया प्रतिबंध
  • जौनपुर बैंक लूट मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक सहित चार पुलिसकर्मी निलंबित
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 18 नवंबर )
  • कांग्रेस ने कर्नाटक उपचुनाव के लिये छह उम्मीदवारों सूची जारी की
States » Gujarat Maharashtra


संसद लोकतंत्र का मंदिर हैः ओम बिरला

संसद लोकतंत्र का मंदिर हैः ओम बिरला

पणजी, 08 नवम्बर (वार्ता) लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज कहा कि संसद लोकतंत्र का मंदिर है तथा सहमति और असहमति जीवंत संसद की पहचान है।
श्री बिरला ने गोवा विधान सभा में 'शक्तियों के पृथक्करण के सिद्धांत में संसद की भूमिका, पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ाना’ विषय पर विधानमंडल वर्तमान और पूर्व सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि संसद या विधानमंडल में चर्चा में अलग-अलग मत होना लोकतंत्र की पहचान है।
विधायकों की भूमिका और जनादेश को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि विधायकों को आम आदमी को प्रभावित करने वाले विषयों पर विचार करने पर अधिक समय लगाने का प्रयास करना चाहिए और जिन मतदाताओं ने उन्हें निर्वाचित किया है उनका विश्वास जीतना चाहिए।
श्री बिरला ने सभा के कामकाज में अपनाई जा रही नयी तकनीकों और विशेष रूप से कागज रहित होने के प्रयास के लिए राज्य को बधाई दी। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा राज्य और देश की प्रगति में किए गए अमूल्य योगदान का उल्लेख भी किया।
लोकसभा अध्यक्ष संबोधन के बाद एक संवादपरक सत्र में अध्यक्ष के रूप में मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने विधानसभा अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के अनुभवों के बारे में बताते हुए कहा कि यह एक ज्ञानवर्धक अनुभव रहा। अध्यक्ष के रूप में बहुत सम्मान मिला।
विधानसभा उपाध्यक्ष इशीदोर फर्नांडीज ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस सत्र से विधायकों को सुशासन के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी। विधानसभा अध्यक्ष राजेश पटनेकर ने सभा का स्वागत किया। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री चंद्रकांत कावलेकर और मनोहर अजगांवकर के साथ विपक्ष के नेता दिगम्बर कामत, विधायक, पूर्व विधायक, मंत्री और पूर्व अध्यक्ष उपस्थित थे।
सचिन.श्रवण
वार्ता

More News
गोवा के पुलिस महानिदेशक का दिल का दौरा पड़ने से निधन

गोवा के पुलिस महानिदेशक का दिल का दौरा पड़ने से निधन

16 Nov 2019 | 9:13 PM

पणजी, 16 नवंबर (वार्ता) गोवा के पुलिस महानिदेशक प्रणब नंदा का शनिवार को नयी दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री नंदा राष्ट्रीय राजधानी के आधिकारिक दौरे पर थे, इसी दौरान आज सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा। वह 57 वर्ष के थे।

see more..
राजग की बैठक में शामिल नहीं होगी शिवसेना- संजय राउत

राजग की बैठक में शामिल नहीं होगी शिवसेना- संजय राउत

16 Nov 2019 | 9:01 PM

मुंबई, 16 नवंबर (वार्ता) शिवसेना के केन्द्रीय मंत्री अरविंद सावंत के इस्तीफे के बाद पार्टी ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि संसद सत्र की पूर्व संध्या पर रविवार को नयी दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में शिव सेना के सांसद शामिल नहीं होंगे।

see more..
कोश्यारी की किसानों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा पर्याप्त नहीं: अशोक चव्हाण

कोश्यारी की किसानों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा पर्याप्त नहीं: अशोक चव्हाण

16 Nov 2019 | 8:49 PM

औरंगाबाद, (महाराष्ट्र) 16 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने शनिवार को यहां कहा कि बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की घोषित वित्तीय सहायता पर्याप्त नहीं है।

see more..
image