Friday, Apr 26 2024 | Time 06:55 Hrs(IST)
image
खेल


पेन का छलका दर्द: खल रही है स्मिथ-वार्नर की कमी

पेन का छलका दर्द: खल रही है स्मिथ-वार्नर की कमी

मेलबोर्न, 30 दिसम्बर (वार्ता) भारत से तीसरे टेस्ट में मिली हार का दर्द महसूस कर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने रविवार को स्वीकार किया कि टीम को पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर की कमी महसूस हो रही है और इन दिग्गज बल्लेबाजों की गैर मौजूदगी से टीम की बल्लेबाजी प्रभावित हुई है।

तीसरा टेस्ट 137 रन से हारने और सीरीज में 1-2 से पिछड़ने के बाद पेन ने संवाददाता सम्मेलन में स्मिथ और वॉर्नर की कमी को स्वीकारते हुए कहा, “इन दोनों की गैरमौजूदगी में हम भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने में नाकाम रहे जो इस समय सर्वश्रेष्ठ है। दो-तीन अनुभवी खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद किसी भी टीम को ऐसी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और हमारे साथ भी ऐसा ही हुआ है।”

इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग योजना में दोषी पाए जाने के बाद तत्कालीन कप्तान स्मिथ और उपकप्तान वॉर्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया था जबकि कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था जो गत शनिवार को समाप्त हो गया। स्मिथ और वॉर्नर का प्रतिबंध मार्च के अंत तक जारी रहेगा।

भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की सराहना करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “हमारी बल्लेबाजी में अनुभवहीनता है और दबाव के कारण हमारी बल्लेबाजी बिखर गयी।। भारत का गेंदबाजी आक्रमण इस समय काफी मजबूत है। हमारे बल्लेबाजों ने अभी तक इस तरह के आक्रमण का सामना नहीं किया था।”

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबोर्न टेस्ट की पहली पारी में 151 और दूसरी पारी में 261 रन बनाये। भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 443 रन पर घोषित कर 292 रन की बढ़त हासिल की थी।

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image