Friday, May 3 2024 | Time 19:06 Hrs(IST)
image
बिजनेस


फोनपे ने की स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के साथ साझेदारी

फोनपे ने की  स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के साथ साझेदारी

नयी दिल्ली 03 मार्च (वार्ता)  फोनपे ने आज ग्राहकों को मासिक और सालाना भुगतान के विकल्पों के साथ हेल्थ इंश्योरेंस उपलब्ध कराने के लिए हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी, स्टार हेल्थ एंड अलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ साझेदारी की घोषणा की ।

इस साझेदारी से, अब फोनपे ऐप पर यूजर एक करोड़ रुपये तक के कवरेज वाला ‘स्टार कॉम्प्रिहेंसिव इंश्योरेंस पॉलिसी’ ले सकेंगे। पहले अपने मोटर इंश्योरेंस प्रोडक्ट के साथ बाज़ार में खूब सफल होने के बाद, इस लॉन्च से फोनपे ने हेल्थ इंश्योरेंस केटेगरी में अपने यूजर के लिए नए विकल्प पेश किए हैं।



इस साझेदारी के ज़रिए, स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के कॉम्प्रिहेंसिव हेल्थ इंश्योरेंस को ग्राहकों के लिए पहली बार मासिक प्रीमियम पेमेंट प्लान के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। यह इस इंडस्ट्री में फोनपे की ओर से लाया गया अपने तरह का पहला प्लान है। यूजर यूपीआई ऑटोपे मैंडेट के साथ अपने प्रीमियम के पेमेंट का विकल्प भी चुन सकते हैं और सुविधाजनक अनुभव का लुत्फ़ उठा सकते हैं। यह कदम इस ज़रूरी विचार को ध्यान में रखकर लिया गया था कि हर महीने छोटे पेमेंट से यूजर का फाइनेंशियल बोझ कम किया जा सकता है और वे अपना खर्चा बढ़ाए बिना ज़्यादा बेहतर इंश्योरेंस कवरेज चुनने के लिए सशक्त और सक्षम बन सकते हैं।



स्टार कॉम्प्रिहेंसिव इंश्योरेंस पॉलिसी सबसे लोकप्रिय फायदों जैसे ओपीडी और मेटरनिटी कवरेज वाली एक पावर-पैक इंश्योरेंस प्लान है। फोनपे के यूजर बेस के साथ की गई मार्किट रिसर्च से पता चलता है कि हेल्थ इंश्योरेंस खरीदते समय ये दो सुविधाएँ ग्राहकों की पसंदीदा हैं। स्टार कॉम्प्रिहेंसिव हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी एक एंड-टू-एंड हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी है, जिसमें एक करोड़ रुपये तक की रकम इंश्योर्ड है। यह पॉलिसी रोड एम्बुलेंस और एयर एम्बुलेंस के खर्च, इंश्योरेंस की सीमा तक बाह्य रोगी मेडिकल कंसल्टेंसी, डेंटल और आफ्थैल्मिक ट्रीटमेंट के लिए आउटपेशेंट कवरेज, डीलीवरी खर्च, ऑगर्न डोनर खर्च को कवर करती है। साथ ही, नवजात शिशुओं के लिए कवरेज देती है, जिसमें जन्म के समय की किसी भी बीमारी के इलाज का खर्च भी शामिल है । इसमें नवजात शिशु के जन्म से लेकर उसके एक साल का हो जाने तक टीकाकरण का खर्च भी शामिल है। इसके अलावा, मानसिक स्वास्थ्य को इंश्योर्ड रकम तक के लिए कवर किया जाता है। यह पॉलिसी, डे केयर प्रक्रियाओं के लिए सब-कवरेज पर लागू नहीं होती है। दुर्घटना में मृत्यु और स्थायी पूर्ण दिव्यांगता को एक करोड़ तक के लिए कवर किया जाता है।



स्टार कॉम्प्रिहेंसिव हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी में वेलनेस प्रोगाम भी शामिल है, जिससे प्रीमियम और कंडीशन मैनेजमेंट प्रोगाम पर छूट मिलती है। इसके अलावा, पॉलिसी में हर साल हेल्थ चेकअप कराया जा सकता है साथ ही इंश्योर्ड रकम 100 प्रतिशत तक ऑटोमैटिक रिस्टोर हो जाती है और इसमें संचित बोनस भी मिलता है जो बेसिक इंश्योर्ड रकम का 100 प्रतिशत तक हो सकता है।



शेखर

वार्ता

More News
पियाजियो इंडिया ने इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर के लिए पेश किया ‘बैटरी सब्सक्रिप्शन मॉडल’

पियाजियो इंडिया ने इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर के लिए पेश किया ‘बैटरी सब्सक्रिप्शन मॉडल’

03 May 2024 | 6:36 PM

नयी दिल्ली 03 मई (वार्ता) पियाजियो ग्रुप की सहायक कंपनी और छोटे वाणिज्यिक वाहनों एवं इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के निर्माता पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (पीवीपीएल) ने अपने आपे इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए “बैटरी सब्सक्रिप्शन मॉडल” की घोषणा की है।

see more..
विदेशी मुद्रा भंडार 2.4 अरब डॉलर घटकर 637.9 अरब डॉलर पर

विदेशी मुद्रा भंडार 2.4 अरब डॉलर घटकर 637.9 अरब डॉलर पर

03 May 2024 | 6:30 PM

मुंबई 03 मई (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति और स्वर्ण भंडार में भारी गिरावट आने से 26 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2.4 अरब डॉलर घटकर लगातार तीसरे सप्ताह गिरता हुआ 637.9 अरब डॉलर पर आ गया।

see more..
image