Thursday, May 2 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका

किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका

लखनऊ 17 नवम्बर (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।

श्रीमती वाड्रा ने रविवार को ट्वीट किया “ उप्र के मुख्यमंत्री अभी गोरखपुर में किसानों पर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, उनकी पुलिस का हाल देखिए। उन्नाव में एक किसान लाठियाँ खाकर अधमरा पड़ा है। उसको और मारा जा रहा है। शर्म से आँखें झुक जानी चाहिए। जो आपके लिए अन्न उगाते हैं उनके साथ ऐसी निर्दयता। ”

इससे पहले शनिवार को उन्नाव में उत्पाती किसानो पर पुलिस लाठीचार्ज का विरोध करते हुये श्रीमती वाड्रा ने ट्वीट किया था “ उप्र के सीएम क्या केवल किसानों पर लच्छेदार भाषण ही दे पाते हैं क्योंकि भाजपा सरकार में किसानों का अपमान ही होता रहता है। उन्नाव में जमीन का मुआवज़ा माँग रहे किसानों की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी। महिला किसानों को भी पीटा गया। किसानों की जमीन ली है तो मुआवजा तो देना ही होगा। ”

उन्होने ट्वीट के साथ पुलिस लाठीचार्ज का वीडियो भी साझा किया है।

गौरतलब है कि उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) की ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के बदले किसान उचित मुआवजे की मांग के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानो ने शनिवार को जमकर उत्पात मचाया था जबकि रविवार को भी उन्होने पाइप के एक गोदाम को आग के हवाले कर दिया था।

प्रदीप

वार्ता

image