Monday, Apr 29 2024 | Time 09:03 Hrs(IST)
image
भारत


जम्मू कश्मीर के प्रमुख नेता चौधरी लाल सिंह कांग्रेस में शामिल

जम्मू कश्मीर के प्रमुख नेता चौधरी लाल सिंह कांग्रेस में शामिल

नयी दिल्ली 20 मार्च (वार्ता) जम्मू कश्मीर की प्रमुख नेता एवं राज्य में विभिन्न सरकारों में मंत्री रही डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी के अध्यक्ष चौधरी लाल सिंह बुधवार को समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए।

कांग्रेस के जम्मू कश्मीर के प्रभारी महासचिव भरत भाई सोलंकी पार्टी के संचार विभाग के प्रभारी पवन खेड़ा तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्हें अंग वस्त्र पहनकर उन्हें कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई।

श्री सोलंकी ने इस मौके पर कहा कि 2024 में बड़ा राजनीतिक बदलाव होने जा रहा है और कांग्रेस बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता में आएगी। राजनीति में जम्मू कश्मीर की भूमिका अहम साबित होगी। उनका कहना था कि श्री लाल सिंह चौधरी के पार्टी के साथ कांग्रेस में शामिल होने से साफ है कि जम्मू कश्मीर में बड़ा राजनीतिक बदलाव होने जा रहा है।

चौधरी लाल सिंह ने कहा कि उन्होंने वैष्णो देवी में पिट्टू वाले, घोड़े वालों पर जो टैक्स लगता था उसे माफ करवाया। उन्होंने कहा कि यह संयोग है कि वह जिस पार्टी में खड़े होते हैं वह पार्टी सत्ता में आती है। उन्होंने कहा कि 2004 में भाजपा का शाइनिंग इंडिया नारा चरम पर था तो तब उन्होंने भाजपा को हराया गया था। उन्होंने कहा कि आज वह कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। लोग डर के मारे भाजपा में शामिल हो रहे हैं, लेकिन वह डरने वाले नहीं है और कभी वह डरेंगे भी नहीं और लड़ते लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में चुनाव लड़ना आसान नहीं है। उन पर कई हमले हुए हैं और वह बार-बार बचते रहे है। एक बार के हमले में तो उनके साथ के आठ लोग मारे गए लेकिन वह बच गए।

श्री पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले कई दिनों से लगातार विभिन्न पार्टियों के नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय ने देश में जो प्रभाव छोड़ा है और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का पार्टी को जो मजबूत नेतृत्व मिल रहा है उससे विभिन्न दलों के सांसदों और विधायकों का विभिन्न प्रदेशों में कांग्रेस के प्रति आकर्षण बढ़ रहा है और कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। देश की राजनीति करवट ले रही है और कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला दिन भर चल रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बकर रसूल ने कहा कि चौधरी लाल सिंह के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में बहुत तरक्की की हुई है। जब वह स्वास्थ्य मंत्री थे और वन मंत्री थे उनके किये क्रांतिकारी कार्यों को लोग आज भी याद करते हैं और वह आज भी सुधार के प्रतीक बने हुए है।

अभिनव, उप्रेती

वार्ता

More News
पूर्वी भारत के 80 मार्गों पर रोज़ चलेगी अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

पूर्वी भारत के 80 मार्गों पर रोज़ चलेगी अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

28 Apr 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली 28 अप्रैल (वार्ता) भारतीय रेलवे अगले तीन साल के भीतर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बिहार समेत पूर्वी भारत के करीब 80 मार्गों पर प्रतिदिन कम से कम एक अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन करने लगेगी, जिससे अल्प आय वर्ग के यात्रियों को तेजगति से आरामदेह यात्रा की सुविधा मिलेगी और अन्य गाड़ियों पर उनकी निर्भरता भी घटेगी।

see more..
मोदी के नेतृत्व में आरक्षण खत्म करना चाहती है भाजपा : राहुल

मोदी के नेतृत्व में आरक्षण खत्म करना चाहती है भाजपा : राहुल

28 Apr 2024 | 11:55 PM

नयी दिल्ली, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को खत्म करना चाहती है और उसके इस मिशन को अंजाम देने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

see more..
image