Wednesday, May 1 2024 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
खेल


पंजाब ने राजस्थान को जीत के लिये दिया 148 रन का लक्ष्य

पंजाब ने राजस्थान को जीत के लिये दिया 148 रन का लक्ष्य

मुल्लापुंर 13 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रायल्स के चुस्त क्षेत्ररक्षण और कसी हुयी गेंदबाजी के चलते पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी।

हवा और पिच में व्याप्त नमी का पूरा फायदा उठाते हुये राजस्थान के गेंदबाजों ने मेजबान बल्लेबाजों को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया और नियमित अंतराल में विकेट झटक कर स्कोरबोर्ड में बड़ा स्कोर टांगने के पंजाब के मंसूबों को सफल नहीं होने दिया। आवेश खान ने पारी के चौथे ओवर में अर्थव तायडे (15) का विकेट झटका जबकि सातवें ओवर में प्रभसिमरन सिंह (10) यजुवेंद्र चहल का शिकार बने। अगले ही ओवर में केशव महाराज ने जानी बेयरस्टो (15) को चलता कर दिया। कप्तान सैम कर्रन (6) भी महाराज का शिकार बने और पंजाब की आधी टीम 52 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी।

जितेश शर्मा (29),लियम लिविंगस्टन (21) और आशुतोष शर्मा (31) ने पंजाब के स्कोर को चुनौतीपूर्ण बनाने की भरसक कोशिश की मगर वे अपनी टीम को 150 के पार नहीं पहुंचा सके।

राजस्थान की ओर से आवेश खान,केशव महाराज ने दो दो विकेट झटके जबकि कुलदीप सेन, यजुवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने एक एक बल्लेबाज को चलता किया।

प्रदीप

वार्ता

image