Thursday, May 2 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
खेल


पंजाब किंग ने दिया रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को 177 रनों का लक्ष्य

पंजाब किंग ने दिया रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को 177 रनों का लक्ष्य

बेंगलुरु 25 मार्च (वार्ता) कप्तान शिखर धवन की 45 रन और शशांक सिंह की 21 रनों की आतिशी पारी की बदौलत पंजाब किंग ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे मुकाबले में सोमवार को रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो आठ रन का विकेट गंवा दिया। उसके बाद कप्तान शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह ने पारी को संभाला। नौवें ओवर में मैक्सवेल ने अनुज के हाथों प्रभसिमरन सिंह को कैच आउट करा दिया। सिंह ने 17 गेंदो में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 25 रनों की पारी खेली। वहीं शिखर धवन ने 37 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से टीम के लिए सर्वाधिक 45 रन बनाये। लियम लिविंगस्टन 17 रन बनाकर आउट हुये। जितेश शर्मा ने 20 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 27 रनों की पारी खेली। उन्हें सिराज ने आउट किया। सैम करन ने 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाये। शशांक सिंह आठ गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 21 रन और हरप्रीत बराड़ दो रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब किंग ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया।

बेंगलुरु की ओर से ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिये। यश दयाल और अल्जारी जोसेफ ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

image