Wednesday, May 8 2024 | Time 09:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पूर्णबंदी उल्लंघन: वसंतकुमार की अंतिम विदायी संपन्न

पूर्णबंदी उल्लंघन: वसंतकुमार की अंतिम विदायी संपन्न

कन्याकुमारी 30 अगस्त (वार्ता) कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से प्रभावित तथा देश भर में दूसरे स्थान पर स्थित तमिलनाडु के प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं कन्याकुमारी से सांसद एच वसंतकुमार (70) के पार्थिव शरीर को इसी जिले के उनके पैतृक गांव अगस्तीवरम में रविवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं, समर्थकों तथा शुभेक्षुओं की मौजूदगी में अंतिम विदायी दी गयी लेकिन इस दौरान लॉकडाउन नियमों का खुला उल्लंघन किया गया।

श्री वसंतकुमार को कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने के बाद 10 अगस्त को चेन्नई स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने अस्पताल में ही गत शुक्रवार को अंतिम सांस ली।

वह राज्य के पहले सांसद हैं जिनका 18 दिनों के उपचार के बाद कोरोना के कारण निधन हो गया।

सांसद तमिलनाडु की अग्रणी एप्लायंस खुदरा श्रृंखला वसंत एंड कंपनी के संस्थापक थे। वह तमिल सेटेलाइट टीवी वसंत टीवी के भी संस्थापक प्रबंध निदेशक थे। उनके पार्थिव शरीर को शनिवार देर रात चेन्नई से सड़क मार्ग के जरिये उनके पैतृक गांव लाया गया ताकि लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकें एवं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन.राधाकृष्णन, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के सी वेनुगोपाल, नयी दिल्ली में तमिलनाडु सरकार के विशेष प्रतिनिधि थलवण सुंदरम, नागरकोइल के विधायक सुरेश राजन, कोलाचेल के विधायक जे जी प्रिंस, कन्याकुमारी के विधायक एस ऑस्टिन तथा पद्मनाभपुरम के विधायक टी एम थंगराज समेत विभिन्न राजनीतिक दलों नेताओं, कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं, व्यापारी, तथा अन्य लोगों ने उनका अंतिम दर्शन करने के बाद उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इससे पहले सांसद के पार्थिव शरीर को उनके घर से परिवारिक फार्म पर लाया गया जहां उनके पुत्र विजय वसंत ने अंतिम संस्कार किया। उनको आज करीब 1130 बजे उनके माता-पिता के कब्र के पास ही दफनाया गया।

करीब करीब पूरा गांव ही सांसद के अंतिम संस्कार को देखने को उमर पड़ा था तथा राज्य में गंभीर रूप से फैले कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के बावजूद उनमें से अधिकांश ने ना तो सामाजिक दूरी का पालन किया और ना ही लाेगों ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। सांसद को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए जिलाधिकारी प्रशांत एम वाडनेरे समेत जिले के कई वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी भी वहां मौजूद थे।

संजय टंडन

वार्ता

image