Friday, May 3 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
खेल


बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में पीवी सिंधु और एचएस प्रणॉय हारे

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में पीवी सिंधु और एचएस प्रणॉय हारे

निंगबो 11 अप्रैल (वार्ता) भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और एचएस प्रणॉय को गुरुवार को बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप 2024 में राउंड ऑफ 16 में हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही टूर्नामेंट से भारत का अभियान समाप्त हो गया।

आज यहां चीन के निंगबो में आयोजित टूर्नामेंट में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने महिला एकल मुकाबले में चीनी शटलर को कड़ी टक्कर दी। एक घंटा 9 मिनट तक चले मुकाबले में बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में 12वें स्थान पर मौजूद पीवी सिंधु को चीन की हान यू से 18-21, 21-13, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा।

पहले गेम में भारतीय शटलर ने 6-4 से शुरुआती बढ़त हासिल की और शानदार स्मैश के दम पर पांच अंकों की बड़ी बढ़त बना ली, लेकिन इसके बाद हान यू ने आक्रामक खेल का मुजाहिरा करते हुए बढ़त को कम कर गेम में वापसी कर यू पहला गेम 21-18 से अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में सिंधु ने शानदार प्रदर्शन के साथ वापसी की और हान यू को कड़ी टक्कर दी। इस गेम में सिंधु ने अपनी बढ़त को बरकरार रखते हुए 21-13 से स्कोर अपने पक्ष में कर दिया और भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने बड़ी आसानी से जीत दर्ज की और खेल को निर्णायक तक पहुंचाया।

निर्णायक गेम में पीवी ने अपनी लय बरकरार रखते हुए बढ़त बनाई और स्कोर को 8-6 कर दिया, लेकिन चीनी शटलर ने स्कोर को 9-9 से बराबर कर दिया। इसके बाद हान यू ने लगातार स्कोर अर्जित किए और सिंधु को गेम में 17-10 से पीछे कर दिया।

सिंधु ने गेम वापसी का प्रयास किया लेकिन हान यू ने उनकी कोशिशों को नाकाम करते हुए तीसरा गेम 21-17 से जीत लिया और पीवी सिंधु दूसरे राउंड में हारकर इस प्रतियोगिता से बाहर हो गईं।

वहीं पुरुष एकल में भी एचएस प्रणॉय को दूसरे राउंड में हार मिली और इसी के साथ इस प्रतियोगिता में भारत का अभियान समाप्त हो गया।

पुरुष एकल में 43 मिनट तक चले मुकाबले में एचएस प्रणॉय को चीनी ताइपे के लिन चुन यी से सीधे गेम में 21-18, 21-11 से हार झेलनी पड़ी।

इसके अलावा महिला युगल मुकाबले में तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को जापान की नामी मात्सुयामा और चिहारू शिदा की जोड़ी से सीधे गेम में 21-17, 21-12 से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अब 28 अप्रैल से पांच मई तक चीन के चेंगदू में होने वाले थॉमस और उबर कप की तैयारी करेंगे।

राम

वार्ता

More News
बस्तर के पांच बेटियों ने बनाया क्रिकेट में स्थान

बस्तर के पांच बेटियों ने बनाया क्रिकेट में स्थान

03 May 2024 | 1:32 PM

जगदलपुर, 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर के पांच बेटियों ने महिला सीनियर क्रिकेट 23 में अपना विशेष स्थान बनाया है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा बीते 07 अप्रैल को महिला क्रिकेटरों का ट्रायल लिया गया था। ट्रायल में छत्तीसगढ़ स्टेट के सभी जिलो के खिलाड़ियों ने ट्रायल दिया था।

see more..
इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

03 May 2024 | 10:47 AM

लंदन 03 मई (वार्ता) इंग्लैंड के वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलने वाले स्पिनर जोश बेकर का निधन हो गया है। वह 20 वर्ष के थे।

see more..
रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया

02 May 2024 | 11:46 PM

हैदराबाद 02 मई (वार्ता) नितीश कुमार रेड्डी नाबाद (76) और ट्रैविस हेड (58) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की और उसके गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 50वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हरा दिया है।

see more..
image