Sunday, Apr 28 2024 | Time 03:53 Hrs(IST)
image
खेल


पीवी सिंधु फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में हारी,सात्विक और चिराग सेमीफाइनल में पहुंचे

पीवी सिंधु फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में हारी,सात्विक और चिराग सेमीफाइनल में पहुंचे

पेरिस 08 मार्च (वार्ता) भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को फ्रेंच ओपन 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल के क्वार्टरफाइनल के करीबी मुकाबले में चीन की ओलंपिक चैंपियन चेन यूफेई से हार का सामना करना पड़ा है। वहीं सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी जोड़ी युगल मुकाबले के सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

सिंधु ने पहला गेम 24-22 से जीता। अगले दो गेम में उन्हें 17-21 और 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई। चेन युफेई ने सेमीफाइनल में पहुंच गई और उन्हें झांग यिमान और अकाने यामागुची के बीच विजेता से उनका मुकाबला होगा।

28 वर्षीय सिंधु ने शुक्रवार को अपना मैच हारने के बाद कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात मानसिक और शारीरिक रूप से शत प्रतिशत रहना और चोट-मुक्त रहना है।”

उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि मैंने वापसी की और अच्छा प्रदर्शन कर रही हूं और मुझे लगता है कि कुल मिलाकर टूर्नामेंट मेरे लिए अच्छा रहा। उन्होंने कहा कि मैं वास्तव में ओलंपिक के दौरान यहां फिर से खेलने के लिए उत्सुक हूं।”

इस बीच, पुरुष युगल मुकाबले में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की नंबर 1 भारतीय जोड़ी ने थाईलैंड के 32वीं रैंकिंग वाले सुपाक जोमकोह और किटिनुपोंग केड्रेन पर 21-19, 21-13 से जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सात्विक और चिराग सेमीफाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन कोरिया गणराज्य के कांग मिन ह्युक और सेओ सेउंग जे की जोड़ी से मुकाबला करेंगे।

राष्ट्रमंडल खेल चैंपियन लक्ष्य सेन दिन के आखिर में सिंगापुर के पूर्व विश्व चैंपियन लोह कीन यू के खिलाफ पुरुष एकल वर्ग में मुकाबले करेंगे। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद महिला युगल में चेन किंगचेन और जिया यिफान से भिड़ेंगी।

राम

वार्ता

More News
दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

27 Apr 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 43वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:- दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजी...

see more..
राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

27 Apr 2024 | 10:42 PM

लखनऊ 27 अप्रैल (वार्ता) कप्तान केएल राहुल (76) और दीपक हुड्डा (50) के बीच 115 रन की शतकीय साझीदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में राजस्थान रायल्स (आरआर) के खिलाफ पांच विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया।

see more..
image