Friday, May 3 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
खेल


थॉमस और उबेर कप में नहीं खेलेंगी पीवी सिंधु

थॉमस और उबेर कप में नहीं खेलेंगी पीवी सिंधु

नयी दिल्ली 04 अप्रैल (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु पेरिस 2024 ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए थॉमस और उबेर कप में नहीं खेलेंगी। उनकी जगह अनमोल खरब को टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने गुरुवार को चीन में के चेंगदू में 27 अप्रैल से होने वाले थॉमस और उबेर कप के लिए भारतीय पुरुष और महिला टीम की घोषणा करते हुए कहा है कि दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु इस साल के उबेर कप में हिस्सा नहीं लेंगी।

सिंधु ने पेरिस 2024 ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इस साल के उबेर कप से हटने का फैसला किया है।

शीर्ष भारतीय युगल टीमों तनीषा क्रैस्टो, अश्विनी पोनप्पा, ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने भी इसी तरह के कारणों का हवाला देते हुए महिलाओं के लिए विश्व बैडमिंटन टीम चैंपियनशिप - उबेर कप से हटने का फैसला किया है।

परिणामस्वरूप, चयनकर्ताओं ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल करते हुए एक युवा टीम का चयन करने का निर्णय लिया है।

महासंघ ने 2024 उबेर कप के लिए टीम में 17 वर्षीय राष्ट्रीय चैंपियन अनमोल खरब शामिल हैं। खरब ने इस वर्ष की शुरुआत में बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में भारतीय महिला टीम को ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अश्मिता चालिहा और तन्वी शर्मा भी टीम में हैं।

राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद, पूर्व भारतीय सितारे यू विमल कुमार, ज्वाला गुट्टा, मंजूषा कंवर, पार्थो गांगुली और मल्लिका बरुआ सरमा के राष्ट्रीय चयन पैनल ने इस बीच, भारत ने अपने थॉमस कप खिताब की रक्षा के लिए 10 सदस्यीय मजबूत पुरुष टीम की घोषणा की है।

किरण जॉर्ज के साथ एचएस प्रणय, लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत और प्रियांशु राजावत की चौकड़ी में शामिल होने के साथ पांच एकल खिलाड़ियों को नामित किया गया है।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की नंबर 1 जोड़ी और एमआर अर्जुन-ध्रुव कपिला टीम में युगल खिलाड़ी होंगे, जबकि साई प्रतीक को बैकअप के रूप में नामित किया गया है।

थॉमस कप 2024 में भारत को इंडोनेशिया, थाईलैंड और इंग्लैंड के साथ ग्रुप सी में रखा गया है।

महिला टीम को उबेर कप के ग्रुप ए में मेजबान चीन, कनाडा और सिंगापुर के साथ रखा गया है

पुरुष टीम: (एकल) एचएस प्रणय, लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत, प्रियांशु राजावत और किरण जॉर्ज; (युगल) सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, एमआर अर्जुन, ध्रुव कपिला और साई प्रतीक।

महिला टीम: (एकल) अनमोल खरब, तन्वी शर्मा, अश्मिता चालिहा और इशरानी बरुआ; (युगल) श्रुति मिश्रा, प्रिया कोन्जेंगबाम, सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर।

राम

वार्ता

More News
बस्तर के पांच बेटियों ने बनाया क्रिकेट में स्थान

बस्तर के पांच बेटियों ने बनाया क्रिकेट में स्थान

03 May 2024 | 1:32 PM

जगदलपुर, 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर के पांच बेटियों ने महिला सीनियर क्रिकेट 23 में अपना विशेष स्थान बनाया है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा बीते 07 अप्रैल को महिला क्रिकेटरों का ट्रायल लिया गया था। ट्रायल में छत्तीसगढ़ स्टेट के सभी जिलो के खिलाड़ियों ने ट्रायल दिया था।

see more..
इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

03 May 2024 | 10:47 AM

लंदन 03 मई (वार्ता) इंग्लैंड के वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलने वाले स्पिनर जोश बेकर का निधन हो गया है। वह 20 वर्ष के थे।

see more..
रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया

02 May 2024 | 11:46 PM

हैदराबाद 02 मई (वार्ता) नितीश कुमार रेड्डी नाबाद (76) और ट्रैविस हेड (58) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की और उसके गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 50वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हरा दिया है।

see more..
image