Sunday, May 5 2024 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
खेल


एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली रेस में क्विंटल 11वें स्थान पर

एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली रेस में क्विंटल 11वें स्थान पर

झुहाई इंटरनेशनल सर्किट (चीन), 20 अप्रैल,(वार्ता) आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया टीम के राइडर कवीन क्विंटल ने शनिवार को चीन में 2024 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) के दूसरे राउण्ड की पहली रेस में शीर्ष 15 में अपनी जगह बनायी।

ज़बरदस्त रेस में अपने कौशल एवं स्थिरता का प्रदर्शन करते हुए कवीन क्विंटल ने अच्छी प्रतिस्पर्धा की और इस सीज़न में एक और टॉप 15 फिनिश किया।

रेस में अपना सर्वश्रेष्ठ परफोर्मेन्स देते हुए युवा राइडर कवीन क्विंटल ने अन्तर्राष्ट्रीय राइडरों को कड़ी टक्कर दी। ग्रिड पर 15वें पॉज़िशन से शुरूआत करने के बाद कवीन ने शुरूआती लैप में ही बढ़त लेना शुरू कर दिया। उन्होंने अपनी गति और संवेग को लगातार बनाए रखा। अंतिम लैप्स में उन्होंने अपने सबक का सदुपयोग किया और मौका मिलते ही तेज़ी से एक्सेलरेट किया, इस तरह वे मैदान पर बिना कोई गलती किए 11वें पॉज़िशन पर चैकर्ड लाईन पार कर गए। उन्होंने 19:03.094 के कुल टाईम के साथ रेस पूरी की और टीम के लिए पांच कीमती पॉइन्ट्स स्कोर किए।

कवीन की टीम के साथी, मोहसीन पी ने भी आज रेस के मैदान पर अपनी पूर्ण क्षमता का प्रदर्शन किया। 23वें पॉज़िशन से रेस शुरू करने के बाद उन्होंने कड़ा मुकाबला किया और किसी भी गलती या क्रैश से बचते हुए अपनी गति को बनाए रखा। उन्होंने 19:25.863 के कुल टाईम के साथ 20वें पॉज़िशन पर रेस फिनिश की। हालांकि इस पॉज़िशन पर वे टीम के लिए कोई पॉइन्ट्स स्कोर नहीं कर सके।

क्विंटल ने कहा “ आज के परफोर्मेन्स से मैं संतुष्ट हूं। चीन का मैदान मेरे लिए नया है और मैं अपने संवेग को बनाए रखने पर फोकस कर रहा था। मैदान पर कई क्रैश देखने के बाद मैंने बिना कोई गलती किए रेस फिनिश करने का लक्ष्य रखा और साथ ही मैं टीम के लिए पॉन्ट्स स्कोर करना चाहता था। मेरे इंस्ट्रक्टर्स से मिला सपोर्ट और मार्गदर्शन मेरे खूब काम आया, जिसकी वजह से मैं सभी चुनौतियों को पार कर सका। उम्मीद करते हैं कि कल और भी बेहतर परिणाम लेकर आएंगे।’’

प्रदीप

वार्ता

More News
डुप्लेसी और विराट के तूफान से गुजरात चारों खाने चित्त

डुप्लेसी और विराट के तूफान से गुजरात चारों खाने चित्त

04 May 2024 | 11:25 PM

बेंगलुरु 04 मई (वार्ता) घातक गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण के बाद विराट कोहली (42) और कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी (64) के बीच 92 रनों की तूफानी साझीदारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 52वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चार विकेट से धो दिया।

see more..
अमूल होगा टी-20 विश्वकप अमेरिकी टीम का प्राथमिक प्रायोजक

अमूल होगा टी-20 विश्वकप अमेरिकी टीम का प्राथमिक प्रायोजक

04 May 2024 | 11:09 PM

आणंद, 04 मई (वार्ता) भारतीय दुग्ध उत्पाद निर्माता अमूल पुरुष टी-20 विश्वकप 2024 मे अमेरिका की टीम का प्राथमिक प्रायोजक बना है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि अमेरिका क्रिकेट के अध्यक्ष वेणु पिसिके ने अमूल के प्राथमिक प्रायोजक बनने पर खुशी व्यक्त की है।

see more..
आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात टाइटंस को 147 पर रोका

आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात टाइटंस को 147 पर रोका

04 May 2024 | 10:09 PM

बेंगलुरु 04 मई (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) के गेंदबाजों ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 52वें मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम को 19.3 ओवर में 147 के स्कोर पर समेट दिया।

see more..
image