Thursday, May 9 2024 | Time 04:31 Hrs(IST)
image
खेल


हैम्पशायर काउंटी क्लब के लिए खेल सकते है रहाणे

हैम्पशायर काउंटी क्लब के लिए खेल सकते है रहाणे

लंदन, 20 अप्रैल (वार्ता) विश्वकप की टीम में जगह नहीं मिलने के बाद भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे काउंटी क्रिकेट क्लब हैम्पशायर के लिए खेल सकते हैं।

रहाणे ग्रेड 'ए' में आने वाले अनुबंधित खिलाड़ी है और ऐसा माना जा रहा है कि वह हैम्पशायर से खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से जल्द ही अनुमति मांग सकते है। उम्मीद लगायी जा रही है कि बीसीसीआई रहाणे को काउंटी क्रिकेट खेलने की मंजूरी दे देगा। उन्होंने हालांकि हैम्पशायर के साथ अभी तक किसी संधि पर हस्ताक्षर नहीं है क्योंकि वह पहले बीसीसीआई की और से मंजूरी चाहते है।

विश्व कप के चलते दरअसल हैम्पशायर क्लब कई खिलाड़ियों की जगह दूसरे खिलाड़ियों की तलाश कर रहा है क्योंकि श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ऐडेन मारक्रम का भी विश्व कप की टीम में चयन हो गया हैं, जिसकी वजह से वे क्लब के लिए नहीं खेल पाएंगे।

यह पहला मौका होगा जब रहाणे काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे। इससे पहले भारत के चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। रहाणे भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक है लेकिन वह पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

रहाणे ने 2017 में भारत के श्रीलंका दौरे से लेकर अब तक एक भी टेस्ट शतक नहीं जड़ा है। इसके अलावा पिछले वर्ष इंग्लैंड की मुश्किल परिस्थितियों में हुयी टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने पांच मुकाबले खेले थे। जिसमें उन्होंने 25.70 की औसत से कुल 257 रन बनाये थे।

हैम्पशायर के कप्तान इंग्लैंड के बल्लेबाज जेम्स विंस है। उनकी टीम ने काउंटी चैंपियनशिप अभियान की शुरुआत एसेक्स के खिलाफ मैच पारी से जीतने से शुरू की है। हैम्पशायर 50 ओवर के रॉयल लंदन कप के भी बादशाह माने जाते है।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) आयुष बदोनी नाबाद (55) और निकोलस पूरन नाबाद (48) की पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image