Friday, Apr 26 2024 | Time 06:37 Hrs(IST)
image
India


राहुल का सीबीआई नोटिस के बहाने मोदी पर हमला

राहुल का सीबीआई नोटिस के बहाने मोदी पर हमला

नयी दिल्ली 14 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की गिरफ्तारी नोटिस को सूचना नोटिस में बदलने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि जांच एजेंसी प्रधानमंत्री के आदेश के बिना नोटिस बदल ही नहीं सकती है।
श्री गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, 'विजय माल्या का भागना तभी संभव है , जब सीबीआई ने उसकी गिरफ्तारी नोटिस को सूचना नोटिस में बदला। सीबीआई सीधे प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करती है। यह समझ से परे है कि सीबीआई इस हाईप्रोफाइल मामले में प्रधानमंत्री की अनुमति के बिना गिरफ्तारी नोटिस में बदलाव नहीं कर सकती।'
गौरतलब है कि श्री गांधी ने कल प्रेस कान्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि माल्या के खिलाफ नोटिस को बदलने के पीछे प्रधानमंत्री का सीधा हस्तक्षेप रहा होगा, इसलिए नोटिस को बदला गया और बैंको के नौ हजार करोड़ रुपये लेकर माल्या विदेश फरार हो गया।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि माल्या के खिलाफ जारी नोटिस को प्रधानमंत्री की शह पर बदला गया और इस वजह से वह विदेश भागने में सफल रहा।
उन्होंने कहा कि माल्या को भगाने में सरकार का हाथ है।
अभिनव टंडन
वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image