Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
राज्य


राहुल बाबा और श्रीमती वाड्रा बतायें कि कांग्रेस राममंदिर चाहती है या नहीं - शाह

राहुल बाबा और श्रीमती वाड्रा बतायें कि कांग्रेस राममंदिर चाहती है या नहीं - शाह

गोधरा, 12 फरवरी (वार्ता) भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि अयोध्या मेें राम मंदिर निर्माण के मामले मेें उनकी पार्टी को कोई भ्रम नहीं है और इसका स्पष्ट मानना है कि जहां भगवान राम का जन्म हुआ था वहां जल्द से जल्द और भव्य मंदिर बनना चाहिए।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर इस मामले में हमला बोलते हुए कहा कि उन दोनो को भी यह साफ करना चाहिए कि मंदिर निर्माण के लिए उनकी पार्टी तैयार है अथवा नहीं।

श्री शाह ने आज यहां गुजरात की तीन लोकसभा सीटों पंचमहाल, दाहोद और छोटा उदेपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश के करोडो लोग चाहते हैं कि अयोध्या में राममंदिर बनना चाहिए। भाजपा की नीति स्पष्ट है कि जल्द से जल्द श्रीराम का भव्य मंदिर बने। पालनपुर अधिवेशन में भाजपा ने इसके प्रति वचनबद्धता जतायी थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि लेकिन कांग्रेस पार्टी अदालत में चल रहे मंदिर मामले को कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी जैसे अपने लोगों को लगा कर इसे टालने में लगी है। वे जज से इसकी सुनवाई 2019 के बाद करने को कहते हैं। जज पर महाभियोग लगाने का प्रयास कर दबाव भी बनाया जाता है।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार की ओर से वर्ष 1993 में रामजन्मभूमि न्यास की 42 एकड़ भूमि अधिग्रहित कर ली गयी थी जिसे हमारी सरकार ने उन्हें वापस कर दिया है और इस मामले में अदालत में भी अपना पक्ष रखा है। भाजपा को इस मामले में कोई भ्रम नहीं है। हमारा विचार है कि जहां अयोध्या में भगवान राम का जन्म हुआ वहां भव्य से भव्य मंदिर बनना चाहिए और जल्द बनना चाहिए।

उन्होंने अपने खास लहजे में कहा, श्हम तो स्पष्ट कर चुके हैं कि अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर बने पर अब जरा राहुल बाबा और श्रीमती वाड्रा जवाब दें कि वहां मदिर के लिए कांग्रेस पार्टी तैयार है कि नहीं। हमने तो कह दिया कि वहां भव्य राममंदिर बनना चाहिए अब आप अपने विचार तो व्यक्त करो।

 

More News
मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

27 Apr 2024 | 10:13 AM

मुरैना, 27 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रविवार को मुरैना-श्योपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रमेश चन्द्र गर्ग के समर्थन में यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगीं।

see more..
मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, चार घायल

मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, चार घायल

27 Apr 2024 | 9:57 AM

इंफाल, 27 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर के नारानसेना इलाके में शनिवार को संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए।

see more..
गुजरात में अवैध 25 पिस्तौल, 90 कारतूस के साथ छह गिरफ्तार

गुजरात में अवैध 25 पिस्तौल, 90 कारतूस के साथ छह गिरफ्तार

27 Apr 2024 | 9:38 AM

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने अवैध 25 पिस्तौल और 90 कारतूस के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image