Friday, Apr 26 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राहुल, दस अप्रैल को अमेठी से और सोनिया 11 अप्रैल को रायबरेली से दाखिल करेंगी नामांकन

राहुल, दस अप्रैल को अमेठी से और सोनिया 11 अप्रैल को रायबरेली से दाखिल करेंगी नामांकन

लखनऊ 05 अप्रैल (वार्ता)कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से दस अप्रैल को तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी के 11 अप्रैल को रायबरेली से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की उम्मीद है।

पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि श्री गांधी नामांकन के पहले दिन अमेठी सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उन्होंने बताया कि श्रीमती सोनिया गांधी 11 अप्रैल को रायबरेली से नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। नामांकन के समय पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उनके साथ मौजूद रहेंगी।

सूत्रों ने बताया कि अमेठी में नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष अपनी बहिन सुश्री प्रियंका वाड्रा के साथ एक रोड शो और एक संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे।

अगले दिन, कांग्रेस अध्यक्ष और श्रीमती वाड्रा संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के नामांकन पत्र दाखिल करने के समय मौजूद रहेंगे। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद रायबरेली के जीआईसी मैदान में एक संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे। श्री गांधी अमेठी सीट के अलावा केरल में वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी सीट पर श्री गांधी का मुख्य मुकाबला केंद्रीय कपड़ा मंत्री और भारती जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी से होंगा।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में श्री गांधी ने भाजपा प्रत्याशी श्रमती ईरानी को एक लाख से अधिक मतों से हराया था। हालांकि रायबरेली में, भाजपा ने सोनिया गांधी के मुकाबले में एक पुराने कांग्रेसी दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा। वर्ष 2014 के चुनावों में, सुश्री गांधी ने भाजपा के उम्मीदवार अजय अग्रवाल को चार लाख से अधिक मतों से हराया था। अमेठी और रायबरेली दोनों सीटों पर मतदान छह मई को पांचवें चरण में होगा। इस चरण में नामांकन दस अप्रैल से शुरू होंगे।

भंडारी

वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image