Wednesday, May 1 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
खेल


रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला, हरियाणा एकादश, उत्तर रेलवे दिल्ली ने जीत हासिल की

रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला, हरियाणा एकादश, उत्तर रेलवे दिल्ली ने जीत हासिल की

जालंधर 05 अप्रैल (वार्ता) पहले सुरजीत 5ए साइड महिला गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट के ग्रुप मुकाबलों में रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला, हरियाणा एकादश, उत्तर रेलवे दिल्ली ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की।

पंजाब के जालंधर में ओलंपियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम में सुरजीत हॉकी सोसाइटी द्वारा आयोजित किये जा रहे पहले सुरजीत 5ए साइड महिला गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट में रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला ने पंजाब एकादश को 6-3 से हराया। एक अन्य मुकाबले में हरियाणा एकादश ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया मुंबई पर 5-3 से जीत दर्ज की। उत्तर रेलवे दिल्ली ने साई सोनीपत को 4-3 से, सीआरपीएफ दिल्ली ने सेंट्रल रेलवे मुंबई को 5-3 से हराया, रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला ने साई सोनीपत को 5-4 से और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने सीआरपीएफ दिल्ली को 6-5 से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की।

पूल ए में पहले मैच में रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला और पंजाब इलेवन ने बेहतरीन खेल दिखाया। हाफ टाइम तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं। इसके बाद रेल कोच फैक्ट्री ने यह मैच 6-3 से जीत लिया और लीग राउंड में तीन अंक हासिल कर लिए. आरसीएफ की ओर से ऐश्वर्या ने तीन गोल कर टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक बनाई जबकि पंजाब की ओर

से सुखवीर कौर ने दो गोल किये।

पूल बी के दूसरे मैच में हरियाणा इलेवन ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया मुंबई को 5-3 से हराकर तीन अंक हासिल किए। हाफ टाइम तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं। हरियाणा के लिये ऊषा ने दो और यूनियन बैंक के लिये जीवन किशोरी ने दो गोल किये। तीसरे मैच में पूल ए में नॉर्दर्न रेलवे और साई सोनीपत ने कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद 4-3 से जीत दर्ज कर तीन अंक प्राप्त किये। हाफ टाइम तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं। नॉर्दर्न रेलवे की शिल्पी दिवस ने दो और साई सोनीपत की कप्तान डिंपल ने दो गोल किए।

पूल बी के चौथे मैच में सीआरपीएफ दिल्ली ने सेंट्रल रेलवे मुंबई को 5-3 से हराकर तीन अंक हासिल किये। सीआरपीएफ की सुप्रिया मुंडू ने टूर्नामेंट की दूसरी हैट्रिक बनाई जबकि सेंट्रल रेलवे मुंबई के लालरुटफेली ने दो गोल किये। पूल ए के पांचवें मैच में रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला ने साई सोनीपत को 5-4 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल की और कुल 6 अंक जुटाये। रेल कोच फैक्ट्री के लिये अंजलि गौतम ने दो गोल किये जबकि साई सोनीपत के लिये डिंपल ने दो गोल किये। साई सोनीपत ने दो लीग मैच खेले और दोनों मैच हार गये।

पूल बी के छठे मैच में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया मुंबई ने सीआरपीएफ दिल्ली को 6-5 के अंतर से हराकर लीग राउंड में अपनी पहली जीत दर्ज की और तीन अंक हासिल किए।

उद्घाटन समारोह में लखविंदर पाल सिंह खैरा, ओलंपियन राजिंदर सिंह, राजबीर कौर, प्रवीण गुप्ता, नरिंदरपाल सिंह जज, रणबीर सिंह राणा टुट, एलआर नायर, गौरव अग्रवाल, नत्था सिंह गाखल, इकबाल सिंह संधू, सुरिंदर सिंह भापा, राजिंदर सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image