Thursday, May 9 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
राज्य


पूरे बंगाल में मनाई गई रामनवमी, ममता सरकार ने घोषित की छुट्टी

पूरे बंगाल में मनाई गई रामनवमी, ममता सरकार ने घोषित की छुट्टी

कोलकाता 17 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में भक्तों ने बुधवार को चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के बीच धार्मिक उत्साह तथा उल्लास के साथ रामनवमी मनाई। राज्य के विभिन्न हिस्सों में कड़ी सुरक्षा के बीच इस अवसर पर जुलूस भी निकाला गया। आधिकारिक सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी।

राज्य में सत्तारूढ़ ममता सरकार ने रामनवमी के उपलक्ष्य में राजकीय अवकाश की घोषणा की है।

इस मौके पर राज्यपाल सीवी आनंद बोस, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने लोगों को रामनवमी की शुभकामनायें दीं।

राजभवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, “रामनवमी के शुभ अवसर पर राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस सभी प्रदेशवासियों के लिए सुख, शांति और समृद्धि की कामना करते हैं।”

सुश्री बनर्जी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा,“रामनवमी के शुभ अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। मैं सभी के लिए शांति, समृद्धि और विकास बनाए रखने की अपील करती हूं।”

वहीं विपक्ष के नेता श्री अधिकारी ने सैकड़ों भक्तों के साथ न्यू टाउन में एक रंगारंग जुलूस का नेतृत्व किया और राम मंदिर में प्रार्थना की।

तृणमूल के लोकसभा उम्मीदवार प्रसून बनर्जी ने हावड़ा में एक रंगारंग जुलूस निकाला। श्री प्रसून हावड़ा से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस जश्न में राज्य मंत्री अरूप रॉय भी शामिल हुए।

मेदिनीपुर के घाटल में तृणमूल उम्मीदवार और टॉलीवुड सुपरस्टार देव भी जश्न में शामिल हुए और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए।

भारतीय जनता पार्टी के लगभग सभी 42 लोकसभा उम्मीदवारों ने राज्य भर में अपनी-अपनी संसदीय सीटों पर जुलूसों का नेतृत्व किया।

हुगली लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी ने कहा कि इस साल रामनवमी बहुत खास है क्योंकि 500 ​​साल के संघर्ष के बाद अयोध्या में राम लला की स्थापना हुई है। सभी हिंदू धार्मिक मंदिरों और मंदिरों को सजाया गया और हिंदू पृष्ठभूमि के विभिन्न संगठनों द्वारा महानवमी धूमधाम से मनायी जा रही है।

संजय, उप्रेती

वार्ता

image